Advertisement

सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े जनरल डीएस हुड्डा ने ट्वीट कर मांगी मदद, पीएम मोदी ने खुद किया फोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा को यह आश्वासन दिया...
सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े जनरल डीएस हुड्डा ने ट्वीट कर मांगी मदद, पीएम मोदी ने खुद किया फोन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा को यह आश्वासन दिया कि स्तन कैंसर से पीड़ित उनकी बहन सुषमा हुड्डा की मदद के लिए एक नई दवा की मंजूरी और खरीद में तेजी लाई जाएगी। 

शनिवार दोपहर को सुषमा हुड्डा ने ट्वीट किया था कि वह प्रधानमंत्री से "बड़ी उम्मीद के साथ" हस्तक्षेप करने और भारतीय बाजार के लिए ट्रोडेलवी दवा की जल्द से जल्द मंजूरी और खरीद सुनिश्चित करने का अनुरोध कर रही हैं क्योंकि यह उन्हें और कई अन्य लोगों को यह नया जीवन प्रदान करेगा।

अपनी बहन के ट्वीट का हवाला देते हुए, पूर्व लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा ने ट्विटर पर कहा कि सुषमा हुड्डा मेरी बहन हैं, जो कई वर्षों से कैंसर की मरीज हैं और उनकी उम्मीदें धीरे-धीरे कमजोर पड़ती जा रही हैं। यदि नई दवा (ट्रोडेलवी) को मंजूरी मिलती है तो उनके साथ कई लोगों को बचाने का एक मौका मिल सकता है। कुछ घंटों बाद डीएन हुड्डा ने ट्विटर पर कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया और उन्होंने पीएम मोदी से बात की जिन्होंने मामले पर चिंता व्यक्त की।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के फोन और जवाब से सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मामले पर गौर किया जाएगा। एक भारतीय होने और प्रधानमंत्री के व्यक्तिगत हस्तक्षेप पर गर्व है।

बता दें कि जब 2016 में सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी तब लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा भारतीय सना की उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ थे। उन्होंने 2019 में राष्ट्रीय सुरक्षा पर देश के लिए एक दृष्टि पत्र तैयार करने के संबंध में कांग्रेस पार्टी की ओर से गठित एक टास्क फोर्स का नेतृत्व किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad