Advertisement

72 साल के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति मुर्मू-राजनाथ-अमित शाह-राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितंबर को अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर राष्ट्रपति...
72 साल के हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति मुर्मू-राजनाथ-अमित शाह-राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी 17 सितंबर को अपना 72वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस अवसर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, राहुल गांधी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने बधाई दी है। पीएम मोदी जन्मदिन के दिन कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेने वाले हैं लेकिन सबकी निगाहें चिता प्रोजेक्ट पर टिकी हुई हैं। अपने जन्मदिन पर प्रधानमंत्री आज चार अहम कार्यक्रमों में संबोधन भी देंगे। सबसे पहले पीएम शनिवार को नामीबिया से आए चीतों को मध्यप्रदेश के कूनो-पालपुर अभ्यारण्य में बने बाड़ो में छोड़ेंगे। इसके अलावा पीएम तीन अहम कार्यक्रमों को भी संबोधित करेंगे। 

बता दें कि भारत के 15वें प्रधानमंत्री मोदी का गुजरात के वडनगर में 17 सितंबर, 1950 को जन्म हुआ था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। मेरी कामना है कि आप के द्वारा अतुलनीय परिश्रम, कर्तव्यनिष्ठा और सृजनशीलता के साथ किया जा रहा राष्ट्रनिर्माण का अभियान, आप के नेतृत्व में आगे बढ़ता रहे। मेरी शुभेच्छा है कि ईश्वर आपको स्वस्थ और दीर्घायु बनाए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शनिवार को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं और कहा कि वह देश के सबसे प्रिय नेता हैं एवं हरेक के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं। शाह ने ट्वीट किया, ‘देश के सर्वप्रिय नेता एवं हम सभी के प्रेरणास्रोत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की शुभकामनाएं देता हूं और ईश्वर से उनके उत्तम स्वास्थ्य एवं सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं। मोदी ने भारत प्रथम की अपनी सोच एवं गरीब कल्याण के संकल्प से असंभव कार्यों को संभव करके दिखाया है।’

पीएम मोदी के जन्मदिन पर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया। उन्होंने देश को ज्यादा से ज्यादा रक्तदान में हिस्सा लेने को कहा है। उन्होंने इस दौरान कहा कि आज रक्तदान अमृत महोत्सव शुरू होने जा रहा है।

जेपी नड्डा ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर पूरे देश में रक्तदान अमृत महोत्सव की शुरुआत होने जा रही है। मैं सभी कार्यकर्ता बंधुओ व सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों से आग्रह करता हूं कि मानव सेवा हेतु शुरू किए जाने वाले इस अभियान में हिस्सा लें।
 
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएम नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने ट्वीट कर लिखा, "हमारे @PMOIndia श्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं, अच्छा स्वास्थ्य और लंबी उम्र, ईश्वर करे कि वह हमारे देशवासियों के इतने सारे अंधेरे को दूर करने के लिए काम करें और इसके बजाय उन्हें प्रगति, विकास और सामाजिक सद्भाव का प्रकाश दें।"

वहीं, बहुजन समाजपार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए ट्वीट किया, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को उनके 72वें जन्मदिन पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनायें तथा उनके स्वस्थ्य व दीर्घायु जीवन की कामना।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा, "एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के शिल्पी, 'अंत्योदय' हेतु राष्ट्र आराधना में सतत रत, यशस्वी प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई! प्रभु श्री राम माँ भारती के परम उपासक आदरणीय प्रधानमंत्री जी को दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करें।"

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर बधाई संदेश देते हुए कहा, "प्रधानमंत्री श्रीमान @narendramodi जी को मध्यप्रदेश की 8.50 करोड़ जनता की ओर से अनंत शुभकामनाएं! उनके नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। वह दुनिया को दिशा दे रहे हैं, भारत की जनता के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं, विश्व का कल्याण हो, धरती का यह मूल मंत्र है, उसको भी साकार कर रहे हैं।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad