Advertisement

भंसाली के खिलाफ FIR रद्द, HC ने कहा- पद्मावत में राजस्थान के गौरव को दिखाया गया

फिल्मकार संजय लीला भंसाली को राजस्थान हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। उनके और फिल्म के दो कलाकारों...
भंसाली के खिलाफ FIR रद्द,  HC ने कहा- पद्मावत में राजस्थान के गौरव को दिखाया गया

फिल्मकार संजय लीला भंसाली को राजस्थान हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है। उनके और फिल्म के दो कलाकारों दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह के खिलाफ एफआईआर को न्यायालय ने रद्द कर दिया है।

भंसाली को फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर राजपूत समुदाय से कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, न्यायमूर्ति संदीप मेहता ने तीनों के खिलाफ एफआईआर को रद्द करने का आदेश देते हुए कहा कि फिल्म में राजपूत महारानी पद्मिनी के गौरव को दर्शाया गया है और इसमें ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़ना-मरोड़ना कहा जा सकता है और जो एक विशेष समुदाय की भावनाओं को आहत करे।

बता दें कि शिकायत में फिल्म पर ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़ने-मरोड़ने और एक खास समुदाय की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया था।

अपने आदेश में, जस्टिस मेहता ने कहा कि यह फिल्म राजस्थान के गौरवशाली इतिहास को दर्शाती है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए, फिल्म को रिलीज होने की इजाजत देते हुए न्यायाधीश ने कहा कि राजस्थान सरकार को रिलीज के लिए राज्य में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करनी चाहिए।

सोमवार को एक मल्टीप्लेक्स में जस्टिस मेहता के लिए एक विशेष स्क्रीनिंग का आयोजन किया गया था।

भंसाली की याचिका पर निर्णय के मद्देनजर अदालत के परिसर में भारी पुलिस तैनाती हुई थी।

वहीं फिल्म पद्मावत का विवाद थम नहीं रहा है और इस बीच फिल्म ‘मणिकर्णिका’ को लेकर विवाद शुरू हो गया है। सर्व ब्राह्मण महासभा के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने राज्य सरकार को चेतावनी दी है कि प्रदेश में फिल्म की शूटिंग रोकने का आश्वासन यदि तीन दिन नहीं दिया गया तो इसके विरोध में महासभा सड़कों पर उतरकर विरोध करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad