Advertisement

रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और मैनेजर मिरांडा ने स्वीकारा, सुशांत सिंह के लिए ड्रग्स की खरीदारी करते थे: सूत्र

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़ी ड्रग्स की जांच के सिलसिले में शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल...
रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और मैनेजर मिरांडा ने स्वीकारा, सुशांत सिंह के लिए ड्रग्स की खरीदारी करते थे: सूत्र

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले से जुड़ी ड्रग्स की जांच के सिलसिले में शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के सामने इस बात को स्वीकार किया है कि वे दिवंगत अभिनेता के लिए ड्रग्स की खरीदारी करते थे। शुक्रवार की सुबह, एनसीबी की टीम ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक और सुशांत सिंह के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा के ठिकानों पर छापा मारा था। कई घंटों की पूछताछ के बाद शौविक और मिरांडा को नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक सबस्टेंस (एनडीपीएस) एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

सुशांत सिंह राजपुत मौत मामले में जुड़े ड्रग्स के तार नए हैं। इस हाई-प्रोफाइल मामले की जांच तीन एजेंसियों- प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और एनसीबी द्वारा की जा रही है। शौविक और मिरांडा की गिरफ्तारी के बाद मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने दोनों के आवासों से कोई ड्रग्स बरामद नहीं किया है।

लेकिन सूत्रों ने आउटलुक को बताया है कि शौविक ने सीबीआई के सामने कबूल किया है कि वो मिरांडा के जरिए सुशांत सिंह के लिए ड्रग्स खरीदता था। उन्होंने यह भी कहा है कि रिया ड्रग्स के लिए पैसे का भुगतान करती थी।

सूत्रों ने ये भी बताया कि मिरांडा ने एनसीबी को बताया है कि वो शोबिक के कहने पर सुशांत सिंह के लिए बड नाम का दवा खरीदता था। बड मारिजुआना का एक क्यूरेटेड रूप है और माना जाता है कि पार्टियों में इसकी सबसे ज्यादा मांग होती है। कोकीन से ये महंगा होता है, जिसकी कीमत प्रति ग्राम 5 हजार रूपए है। एनसीबी ने कहा कि उसने मिरांडा और शोइक के बीच 12 बार किए गए लेनदेन का पता लगाया है।

कई अन्य रिपोर्टों से पता चलता है कि शौविक और मिरांडा ने खुद कभी ड्रग्स का इस्तेमाल नहीं किया है, लेकिन सुशांत सिंह राजपूत के लिए वो खरीदा करते थे।

ईडी द्वारा शेयर किए गए जांच रिपोर्ट के बाद एजेंसी इस मामले में ड्रग एंगल की जांच एनडीपीएस अधिनियम की आपराधिक सेक्शन के तहत कर रही है। रिया के दो मोबाइल फोन की क्लोनिंग के बाद रिपोर्ट दी गई थी। एनसीबी ने कहा है कि वो सुशांत सिंह मामले में मुंबई और विशेष रूप से बॉलीवुड में ड्रग्स के किले को देख रहा है।

अधिकारियों के मुताबिक मोबाइल फोन चैट और भेजे गए मैसेज में दवाओं की खरीद, आवाजाही और सप्लाई के संकेत मिले हैं। इन तथ्यों को ईडी ने एनसीबी और सीबीआई के साथ साझा किया। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपुत 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे।

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad