Advertisement

सरकारी स्कूल में 12वीं पढ़ रहे लड़के ने पाई गूगल में नौकरी, सैलरी जानकर हो जाएंगे हैरान

चंडीगढ़ के एक सरकारी स्कूल में 12 वीं क्लास की पढ़ाई करने वाले छात्र को अब गूगल में नौकरी मिलने जा रही है।
सरकारी स्कूल में 12वीं पढ़ रहे लड़के ने पाई गूगल में नौकरी, सैलरी जानकर हो जाएंगे हैरान

अंग्रेजी अखबार 'द इंडियन एक्सप्रेस' ने खबर छापी थी कि चंडीगढ़ के सरकारी मॉडल सीनियर सेकेंड्री स्कूल से अभी आईटी स्ट्रीम से बारहवीं करने वाले हर्षित शर्मा गूगल में नौकरी मिल गई है। यहां हर महीने उसकी तनख्वाह 12 लाख रुपए होगी।

हर्षित ने द इंडियन एक्सप्रेस से कहा था, “मैं बता नहीं सकता कि मैं कैसा महसूस कर रहा हूं। मुझे ऐसा लग रहा है कि जैसे मेरा सपना पूरा हो गया है। मेरी मेहनत रंग लाई है।”

लेकिन इंडियन एक्सप्रेस के ही हवाले से कहा जा रहा है कि यह कहानी झ

बता दें कि शुरुआत में एक साल हर्षित को ट्रेनिंग पर रखा जाएगा और उसके लिए उसे हर महीना 4 लाख रुपए तनख्वाह दी जाएगी। ट्रेनिंग खत्म होने के बाद हर्षित को हर महीने 12 लाख रुपए सैलरी मिलेगी।

ग्राफिक डिजाइनर के तौर पर करेंगे काम

गूगल ने हर्षित को ग्राफिक डिजाइनर के रूप में नियुक्त किया है। हर्षित ने कहा कि जब वह दस साल का था तब से ही उसका झुकाव ग्राफिक डिजाइनिंग सीखने की तरफ हो गया था। इसके बाद उसने निर्णय किया कि वह गूगल में नौकरी करेगा और तब से ही उसने अपने सपने को सच करने के लिए मेहनत करना शुरु कर दिया। हर्षित शर्मा गुप्त रूप से अपने एक अंकल से ग्राफिक डिज़ाइनिंग की ट्रेनिंग लेने लगा। हर्षित 7 अगस्त को गूगल में ट्रेनिंग करने के लिए कैलिफोर्निया जाएगा।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad