Advertisement

क्रूज ड्रग्स मामले की जांच कर रहे एनसीबी अधिकारी का आरोप- पुलिस कर रही मेरी जासूसी

हाल ही में एक क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ का भंडाफोड़ करने के मामले की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल...
क्रूज ड्रग्स मामले की जांच कर रहे एनसीबी अधिकारी का आरोप- पुलिस कर रही मेरी जासूसी

हाल ही में एक क्रूज जहाज पर मादक पदार्थ का भंडाफोड़ करने के मामले की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने मुंबई में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि दो पुलिस वाले उनकी गतिविधियों की निगरानी कर रहे थे। एनसीबी के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एनसीबी अधिकारी के अनुसार, वानखेड़े नियमित रूप से उपनगरीय ओशिवारा में कब्रिस्तान जाते हैं, जहां उनकी मां को 2015 में उनकी मृत्यु के बाद दफनाया गया था। उन्होंने कहा कि कथित तौर पर ओशिवारा पुलिस थाने के दो अधिकारी कथित तौर पर कब्रिस्तान गए और वानखेड़े की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी फुटेज लिया।

वरिष्ठ आईआरएस अधिकारी ने कथित निगरानी पर ध्यान दिया और मामले को लेकर महाराष्ट्र पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया।

अधिकारी ने कहा कि वानखेड़े ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है और ओशिवारा कब्रिस्तान के सीसीटीवी फुटेज उनके दावे के समर्थन में संलग्न किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि वानखेड़े केंद्रीय एजेंसी के जोनल निदेशक के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद से हाई-प्रोफाइल ड्रग से संबंधित मामलों से निपट रहे हैं।

ड्रग कानून प्रवर्तन एजेंसी का शीर्ष अधिकारी हाल के दिनों में एनसीबी द्वारा किए गए कई हाई-प्रोफाइल छापों का हिस्सा रहे हैं। हाल ही में मुंबई तट पर एक क्रूज लाइनर पर ड्रग्स के भंडाफोड़ जिसमें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी हुई, वहीं वानखेड़े ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग मामले की भी जांच की है इसके अलावा वे कई अन्य नशीले पदार्थों संबंधित हाई-प्रोफाइल मामलों में भी जांच और छापों का हिस्सा रहे हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad