Advertisement

महाराष्ट्र: बुरे फंसे अनिल देशमुख, उनके दो साथी गिरफ्तार, ईडी की कार्रवाई

कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही...
महाराष्ट्र: बुरे फंसे अनिल देशमुख, उनके दो साथी गिरफ्तार, ईडी की कार्रवाई

कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की मुसीबतें बढ़ती ही जा रही है। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अनिल देशमुख पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। ईडी ने देशमुख के खिलाफ कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके निजी सहायक कुंदन शिंदे और निजी सचिव संजीव पलांडे को गिरफ़्तार किया है। शुक्रवार को एजेंसी ने देशमुख के नागपुर में नागपुर और मुंबई के वर्ली वाले घर पर छापेमारी की थी।

अनिल देशमुख से की जाएगी पूछताछ

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्र ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए आज अपने कार्यालय में समन किया है।

 
बता दें मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की ओर से लगाए गए आरोप के बाद अनिल देशमुख पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था, जिसको लेकर ईडी लगातार उनसे पूछताछ कर रही है।

ईडी अधिकारियों ने बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग की रोकथाम कानून (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत यह कार्रवाई की गई। छापेमारी की कार्रवाई देशमुख के नागपुर में स्थित आवास पर भी की गई थी। इसके पहले सीबीआई की टीम ने भी देशमुख से पूछताछ की थी। देशमुख फिलहाल नागपुर के घर पर मौजूद नहीं है। उनके पुणे में होने की खबर है।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने सीबीआई की एक प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद पिछले महीने देशमुख (71) और अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की रोकथाम कानून के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया था। सीबीआई ने बंबई हाई कोर्ट के आदेश पर एक मामला दायर करने के बाद प्रारंभिक जांच की थी जिसके बाद ईडी ने मामला दर्ज किया। हाई कोर्ट ने सीबीआई को मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा देशमुख के खिलाफ लगाए रिश्वत के आरोपों की जांच के लिए कहा था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad