Advertisement

कौन हैं हरनाज संधू, जिसने मिस यूनिवर्स का ताज किया अपने नाम

21 साल के बाद भारत ने एक बार फिर मिस यूनिवर्स का खिताब जीत लिया है। पंजाब की हरनाज संधू मिस यूनिवर्स बन गई...
कौन हैं हरनाज संधू, जिसने मिस यूनिवर्स का ताज किया अपने नाम

21 साल के बाद भारत ने एक बार फिर मिस यूनिवर्स का खिताब जीत लिया है। पंजाब की हरनाज संधू मिस यूनिवर्स बन गई हैं। हरनाज ने टॉप 3 में अपनी जगह बनाई थी और साउथ अफ्रीका और पराग्वे को पीछे छोड़ते हुए ये खिताब जीत लिया है। मिस यूनिवर्स बनीं हरनाज के बारे में हर कोई जानना चाहता है।

जानिए हरनाज के बारे में-

हरनाज बहुत कम उम्र में ही सफलता के शिखर पर पहुंच गईं हैं। हरनाज का जन्म चंडीगढ़ के एक सिख परिवार में हुआ। उन्होंने बचपन से ही अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखा। साथ ही वह अपने फैशन को लेकर भी काफी गंभीर थीं। उन्होंने कई ब्यूटी इवेंट्स में भाग भी लिया था।

हरनाज ने 17 साल की उम्र में ही मिस चंडीगढ़ का खिताब जीत लिया था इसके बाद से ही वह चर्चा का हिस्सा बनी थीं। ये खिताब उन्होंने साल 2017 में जीता था और यहां से उनके इस सफर की शुरुआत हुई। इस बड़ी उपलब्धि के बाद हरनाज ने साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया का ताज जीता। इसके बाद वह मिस इंडिया 2019 इवेंट का भी हिस्सा बनी थी, जिसमें वह टॉप 12 तक अपनी जगह बनाने में कामयाब भी हुईं थीं।

ये जवाब देकर जीता खिताब

टॉप 3 कंटेस्टेंट से पूछा गया कि आप दवाब का सामना कर रहीं महिलाओं को क्या सलाह देंगी? इसपर हरनाज संधू ने जवाब दिया, आपको यह मानना होगा कि आप अद्वितीय हैं और यही आपको खूबसूरत बनाती है। बाहर आएं, अपने लिए बोलना सीखें क्योंकि आप अपने जीवन के नेता हैं।

बता दें कि हरनाज से पहले भारत को दो एक्ट्रेस ये खिताब जीता चुकी हैं। साल 1994 में सुष्मिता सेन ने मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया था। उसके बाद साल 2000 में लारा दत्ता मिस यूनिवर्स बनी थीं। अब 21 साल बाद हरनाज ने ये ताज अपने नाम कर लिया है।

हरनाज मॉडलिंग के साथ एक्टिंग की दुनिया में भी कदम रख चुकी हैं। उन्होंने पंजाब इंडस्ट्री में कदम रखा है। इस समय उनके पास दो पंजाबी फिल्में हैं, जिनका नाम यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ है। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद हरनाज बॉलीवुड में भी कदम रख सकती हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad