Advertisement

बीएसएफ ने किया आगाह, 30 आतंकी कश्मीर में कर चुके हैं घुसपैठ

कश्मीर घाटी में बीते 70 दिनों में करीब 30 आतंकी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर घुसपैठ करने के बाद भीतरी इलाकों में दाखिल होने में कामयाब रहे हैं। यह पर्दाफाश आईजी बीएसएफ कश्मीर विकास चंद्रा ने किया। यह पहला अवसर है जब किसी वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारी ने वादी में आतंकियों की सुरक्षित घुसपैठ की पुष्टि की हो।
बीएसएफ ने किया आगाह, 30 आतंकी कश्मीर में कर चुके हैं घुसपैठ

 

आईजी बीएसएफ ने कहा कि कश्मीर में गत आठ जुलाई को आतंकी बुरहान की मौत के बाद पैदा हालात के दौरान एलओसी के पार से 25-30 आतंकी सुरक्षित घुसपैठ करने में सफल रहे हैं। कश्मीर में जब इस तरह के हालात रहते हैं तो पाकिस्तान के इशारे पर सक्रिय रहने वाले आतंकियों का ज्यादा से ज्यादा संख्या में कश्मीर में घुसपैठ का प्रयास रहता है। इसमें पाकिस्तानी सेना भी सहयोग करती है।

आईजी ने कहा कि एलओसी के कई हिस्सों पर हमारे जवान सेना के साथ मिलकर दुश्मन के नापाक इरादों को नाकाम बना रहे हैं। घुसपैठ को पूरी तरह समाप्त करने के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। आईजी बीएसएफ के दावे के संदर्भ जब राज्य पुलिस और सेना के वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क किया गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार किया। अलबत्ता एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ रोधी तंत्र मजबूत है।

जुलाई से लेकर अब तक एलओसी पर घुसपैठ के विभिन्न प्रयासों को नाकाम बनाते हुए 23 आतंकियों को मार गिराया गया है। कई घुसपैठियों को जान बचाकर वापस भागना पड़ा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad