Advertisement

कौन हैं खान सर, जिसे यूपी-बिहार के युवा करते हैं पसंद; इनदिनों अपने नाम को लेकर हो रहे ट्रोल

"यदि किसी बच्चे को पढ़ाना हो तो उसे उसकी भाषा में, आसान शब्दों में समझाइए। जैसे कोई बच्चा फिल्म देखकर आ...
कौन हैं खान सर, जिसे यूपी-बिहार के युवा करते हैं पसंद; इनदिनों अपने नाम को लेकर हो रहे ट्रोल

"यदि किसी बच्चे को पढ़ाना हो तो उसे उसकी भाषा में, आसान शब्दों में समझाइए। जैसे कोई बच्चा फिल्म देखकर आ रहा हो। उसे जितना मजा फिल्म देखने के बाद आता है, उतना ही मजा उसे कोचिंग संस्थान से बाहर निकलने के बाद आना चाहिए। तभी कोई विद्यार्थी पढ़ाई को बोझ नहीं समझेगा।" ये कहना है पटना के खान सर का। 

पटना में एक कोचिंग संस्थान चलाने वाले खान सर बीते कुछ सालों से अपने अलग अंदाज में पढ़ाने की वजह से काफी चर्चा में रहते हैं। उनके वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लाखों लोग देखते हैं। अनोखे और चुटकुले अंदाज में खान सर बच्चों को किसी भी टॉपिक पर समझाते नजर आते हैं। वहीं, किसी-किसी टॉपिक पर वो कुछ ज्यादा और आधे-अधुरे ज्ञान भी देने लगते हैं। हालांकि, वो नए-नए मुद्दों पर आसान तरीके से वीडियो में समझाते दिखे जाने की वजह से हिंदी पट्टी राज्यों के युवाओं की पसंद बन चुके हैं। 

लोग इन्हें सिर्फ खान सर के नाम से हीं जानते हैं। इनका पूरा नाम क्या है ये अभी भी एक रहस्य ही हैं। उनके वास्तविक नाम से कोई भी परिचित नहीं है। और इसी वजह से ये इनदिनों सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं। एक वीडियो खान सर ने पाकिस्तान को लेकर बनाया था। जिसको लेकर उनके नाम से लेकर धर्म पर सवाल उठने लगें। एक तबका उन्हें मुस्लिम विरोधी मान रहा है और अब उनकी कुंडली खंगालने में जुट गया है।

अपने वास्तविक नाम को लेकर एक न्यूज चैनल द्वारा सवाल पूछे जाने पर खान सर ने जवाब दिया कि वो समय आने पर बता देंगे। अभी वो लोगों की मानसिकता को टटोल रहे हैं। दरअसल, उनका नाम अमित सिंह बताया जा रहा है। जिसे लेकर उनका कहना है कि उनसे बच्चे पूछते हैं कि सर आपका नाम क्या है। इसलिए, कभी-कभी वो जलाल खान तो कभी अमित सिंह कह देते हैं।

खान सर "खान जीएस रिसर्च सेंटर पटना" नाम से एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं, जिसके 9 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर है। इन दिनों वो अपने नामों को लेकर सुर्खियों में है। वहीं, उनके वीडियो के व्यूज मिलियन में होते हैं। 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad