Advertisement

प्रेम पर पहरा: लव जिहाद के नाम पर युवा वाहिनी ने की प्रेमी युगल की पिटाई

उत्तर प्रदेश में हिंदू युवा वाहिनी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। मेरठ में लव जिहाद के नाम पर हिंदू युवा वाहिनी के लोगों ने साथ रह रहे एक लड़के और लड़की को पकड़ा, उनके साथ मारपीट की और पुलिस के हवाले कर दिया।
प्रेम पर पहरा: लव जिहाद के नाम पर युवा वाहिनी ने की प्रेमी युगल की पिटाई

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में थाना नौचंदी क्षेत्र के एक मकान में अलग-अलग संप्रदाय के युवक और युवती के प्रेम संबंध की सूचना मिलने पर हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं वहां जा धमके और जमकर हंगामा किया। इस दौरान उन दोनों के साथ कथित तौर पर मारपीट भी की गई। इस मामले को लव जेहाद का रंग देने की कोशिश की जा रही है। हिन्दू युवा वाहिनी के लोगोंं ने कमरे के मकान-मालिक पर भी ‘धंधा’ करवाने के आरोप लगाए हैं।

घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युगल को हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाया। हिंंदू युवा वाहिनी के नेता पुलिस पर भी युगल के खिलाफ कार्रवाई करने का दबाव बनाते रहे। बाद में मुजफ्फनगर निवासी युवक के खिलाफ आपत्तिजनक स्थिति में होने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया गया, जबकि युवती को चेतावनी देकर उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया।

इस दौरान हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने थाने में भी काफी हंगामा किया। पीड़़ित युवक का आरोप है कि संगठन के कार्यकर्ताओं ने नैतिकता के नाम पर उसके साथ बदसलूकी की। उन दोनों को घर से बाहर निकालकर जबरन घसीटते हुए पुलिस थाने तक ले गए।  

हिंदू युवा वाहिनी नाम का यह संगठन यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संरक्षण में ही फला-फूला है। खुद योगी पश्चिमी यूपी में लव जिहाद को एक अहम मसला बता चुके हैं। लेकिन इस संगठन के लोग जिस तरह मोरल पुलिसिंग में जुट गए हैं, उससे राज्य में कानून-व्यवस्था को लेकर समस्या पैदा हो सकती है। 

- एजेंसी इनपुट 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad