Advertisement

शशि थरूर ने फिल्म ‘पद्मावती’ के विरोध को बताया बेतुका

हिंदी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर लगातार जारी विवादों के बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर फिल्म के सपोर्ट...
शशि थरूर ने फिल्म ‘पद्मावती’ के विरोध को बताया बेतुका

हिंदी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर लगातार जारी विवादों के बीच कांग्रेस सांसद शशि थरूर फिल्म के सपोर्ट में सामने आए हैं। थरूर ने इस फिल्म को लेकर जारी विरोध को ‘पूरी तरह बेतुका’ बताया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने तिरुवनंतपुरम में 22वें केरल अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में ‘अभिव्यक्ति की आजादी’ विषय पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि किसी को भी यह कहने का हक नहीं है कि किसी फिल्म या किताब में क्या होना चाहिए, क्या नहीं होना चाहिए।

तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने कहा, पद्मावती’ को लेकर पूरा विवाद बेतुका है। हम ऐसे समय में हैं जहां आहत होने का दावा करने वाले लोग हावी हैं। वहीं, चर्चा में हिस्सा ले रहीं मशहूर फिल्मकार अपर्णा सेन ने भी कहा कि आजादी के विचार, खासकर रचनात्मक कलाकारों की आजादी के विचार, को लेकर कोई समझौता नहीं हो सकता। उन्होंने कहा, हम भय के दौर में जी रहे हैं और हर किसी की आजादी को चुनौती दी जा रही है। तानाशाही ऐसे ही शुरू होती है।

बता दें कि निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के समर्थन में कई हस्तियां सामने आई है, जिन्होंने फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाली दीपिका पादुकोण और संजय लीला भंसाली को धमकी देने की घोर निंदा की हैं।

फिल्म को 1 दिसंबर को रिलीज किया जाना था, लेकिन विवाद को देखते हुए फिल्म की रिलीज डेट को पोस्टपोंड करना पड़ा। हालांकि इस बीच ये खबर भी है कि फिल्म को नई रिलीज डेट मिल गई हैं। खबरों के मुताबिक यह फिल्म 9 फरवरी को रिलीज होनी हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad