Advertisement

फडणवीस, उद्धव के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बना महाराष्ट्र नगर निकाय चुनाव

मुंबई सहित महाराष्ट्र के दूसरे शहरों में निकाय चुनाव के प्रचार के दौरान सहयोगी दलों भाजपा एवं शिवसेना के बीच कटुता साफ साफ दिख रही है जिससे नगर निगम से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दे पीछे छूट गए हैं। चुनाव में एक हफ्ते से भी कम समय बचा है और यह राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली पहली सरकार का नेतृत्व कर रहेे देवेंद्र फडणवीस एवं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गई है।
फडणवीस, उद्धव के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बना महाराष्ट्र नगर निकाय चुनाव

राजनीतिक पर्यवेक्षकों के अनुसार अंदरूनी कलह से जूभुा रही कांग्रेस भाजपा-शिवसेना के बीच लड़ाई का फायदा उठाने में नाकाम रही है। चुनावी परिदृश्य आरोप-प्रत्यारोप से भरा हुआ है, खासकर बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) में एेसा ही है। भाजपा अब शिवसेना से बीएमसी का नियंत्राण छीनने के लिए पूरी जोर आजमाइश में लगी हुई है। बीएमसी पर पिछले 22 साल से शिवसेना का राज है।

शिवसेना मुंबई में अपने वर्चस्व को छीनने की सहयोगी दल की कोशिश से नाराज है और उसने अलग राजनीतिक रास्ते पर जाने की धमकी तक दी है। 16 और 21 फरवरी को होने वाले निकाय चुनाव के दायरे में राज्य के लगभग 25 जिला परिषद, 283 पंचायत समितियां एवं दस नगर निगम सहित करीब 80 प्रतिशत मतदाता आएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad