Advertisement

संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले के आरोपी महेश कुमावत की हिरासत 5 जनवरी तक बढ़ाई गई

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को महेश कुमावत की पुलिस हिरासत 5 जनवरी तक बढ़ा दी, जिन्हें 13 दिसंबर के संसद...
संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले के आरोपी महेश कुमावत की हिरासत 5 जनवरी तक बढ़ाई गई

दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को महेश कुमावत की पुलिस हिरासत 5 जनवरी तक बढ़ा दी, जिन्हें 13 दिसंबर के संसद सुरक्षा उल्लंघन मामले में गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस द्वारा कुमावत से की जा रही पूछताछ का सिलसिला जारी है। 

विशेष न्यायाधीश हरदीप कौर ने दिल्ली पुलिस द्वारा दायर एक आवेदन पर कुमावत की हिरासत बढ़ा दी। पुलिस ने अदालत से कहा कि पूरी साजिश का खुलासा करने के लिए उससे पूछताछ जरूरी है। 

अभियोजक ने पहले अदालत को बताया था कि आरोपी "देश में अराजकता पैदा करना चाहते थे ताकि वे सरकार को अपनी अन्यायपूर्ण और अवैध मांगों को पूरा करने के लिए मजबूर कर सकें। हमले के पीछे के वास्तविक मकसद और दुश्मन देश और आतंकवादी संगठनों के साथ उसके संबंध का पता लगाने के लिए" हिरासत की आवश्यकता थी।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, कुमावत गुरुवार रात सह-आरोपी ललित झा के साथ अकेले पुलिस स्टेशन आए थे और दोनों को स्पेशल सेल को सौंप दिया गया था। पुलिस ने बताया कि तब से उससे पूछताछ की जा रही थी।

पुलिस ने कहा कि वह आरोपी द्वारा बनाए गए अब हटाए गए भगत सिंह फैन क्लब पेज का सदस्य था। पुलिस ने कहा कि कुमावत को सबूत नष्ट करने और आपराधिक साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

अदालत ने गुरुवार को चार अन्य आरोपी व्यक्तियों - मनोरंजन डी, सागर शर्मा, अमोल धनराज शिंदे और नीलम देवी की हिरासत बढ़ा दी थी? 5 जनवरी तक झा की पुलिस हिरासत शुक्रवार को अदालत ने 5 जनवरी तक बढ़ा दी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad