Advertisement

कठुआ रेप पीड़िता की वकील के समर्थन में आईं 'हैरी पॉटर' फेम एम्मा वॉटसन

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था।...
कठुआ रेप पीड़िता की वकील के समर्थन में आईं 'हैरी पॉटर' फेम एम्मा वॉटसन

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। बॉलीवुड से लेकर समाज के सभी तबकों ने इसकी निंदा की थी। अब ये मुद्दा विश्व के दूसरे भागों तक भी पहुंच गया है।

असल में 'हैरी पॉटर' में हर्माइनी ग्रेंजर का किरदार निभाने वाली मशहूर एक्ट्रेस एम्मा‍ वॉटसन ने इस घटना की निंदा करते हुए इंसाफ के लिए लड़ रही इस केस की वकील दीपिका सिंह राजावत का समर्थन किया है। एम्मा‍ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि दीपिका को पूरी ता‍कत मिले।

हॉलीवुड की सुपरस्टार एम्मा‍ वॉटसन यूनाइटेड नेशन्‍स वूमेंस गुडविल एंबेसेडर हैं। एम्मा‍ ने कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ हुए गैगंगरेप का केस लड़ रहीं वकील दीपिका का सपोर्ट में उनकी तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें एक शक्तिशाली महिला बताया है। एम्मा‍ के साथ-साथ कई दूसरे लोगों ने भी दीपिका की इस तस्वीर को काफी पसंद किया था और हर किसी ने उनके जज्बे को दिल से सलाम किया था।

एक इंटरव्यू के दौरान दीपिका ने कहा कि, 'उनके ट्वीट से मुझे खुशी मिली है, लेकिन मुझे तब ज्‍यादा खुशी होगी जब मासूम बच्‍ची को न्‍याय मिलेगा।' इस केस को लड़ने पर धमकियां मिल रही हैं, लेकिन वे बहादुरी से इस केस के साथ जुड़ी हुई हैं।

दीपिका सिंह राजावत मानवाधिकारों के लिए काम करती हैं। वह एनजीओ वॉइस फॉर राइट की चेयरपर्सन हैं। यह एनजीओ महिला अधिकारों के लिए काम करता है। यह संस्था खासकर महिलाओं और बच्चों के हक से जुड़ी है। शायद यही कारण है कि दीपिका को कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। एक केस में वकील के घर में एक बच्ची की मौत के खिलाफ दीपिका ने आवाज उठाई थी तो बार एसोसिएशन से उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी।

बता दें कि जनवरी में कश्‍मीर के कठुआ में आठ लोगों ने 8 साल की मासूम बच्‍ची को बंधक बनाकर कई दिनों तक उसके साथ गैंगरेप किया था। बाद में उसकी हत्‍या कर दी गई थी। इस केस की जिम्‍मेदारी क्राइम ब्राईट के पास है। क्राइम ब्रांच ने आठों के खिलाफ चार्जशीट फाइल कर दी है। इस केस में वकील दीपिका के काम की ताऱीफ हर जगह की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad