Advertisement

मोदी, योगी की पेंटिंग बनाने पर पत्नी को घर से निकाला, एफआईआर दर्ज

सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के मटूरी गांव के मोहम्मद शमशेर खान ने अपनी बेटी नगमा परवीन की शादी इसी थाना क्षेत्र के बसारिकपुर गांव के परवेज खान के साथ 26 नवंबर 2016 को की थी।
मोदी, योगी की पेंटिंग बनाने पर पत्नी को घर से निकाला, एफआईआर दर्ज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पेंटिंग बनाने पर महिला को प्रताड़ित किए जाने के केस में महिला के पति सहित 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यह मामला उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के बसारिकपुर गांव का है। यहां रहने वालीं 24 साल की नगमा परवीन ने पीएम मोदी और सीएम योगी की पेटिंग्स बनाई थी जिसे देखकर उनका पति भड़क गया था और पिटाई करने के बाद उन्हें पागल बताते हुए घर से निकाल दिया था। हालांकि पति ने इससे इनकार किया है लेकिन युवती के पिता उसके द्वारा बनाई गई पेंटिंग की फोटो बतौर सुबूत दिखाते हैं। 

ससुराल में पिटाई के बाद बेघर कर दी गईं नगमा जब मायके पहुंचीं तो पिता मोहम्मद शमशेर खान ने पुलिस से मामले की शिकायत की। पिता की शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने इस सिलसिले में रविवार को केस दर्ज कर लिया है। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने बताया कि सिकन्दरपुर थाने में आईपीसी की धारा 147, 323 , 506 और 498 के तहत पति समेत छह लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार देर रात महिला का सिकन्दरपुर के सरकारी अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया। डॉक्टर ने महिला को जिला अस्पताल रिफर कर दिया।

सिकन्दरपुर थाना क्षेत्र के मटूरी गांव के मोहम्मद शमशेर खान ने अपनी बेटी नगमा परवीन की शादी इसी थाना क्षेत्र के बसारिकपुर गांव के परवेज खान के साथ 26 नवंबर 2016 को की थी। पुलिस अधीक्षक ने दर्ज मुकदमे का हवाला देते हुए बताया कि नगमा के पिता शमशेर खान का आरोप है कि ससुराल में हंसी खुशी रह रही उनकी बेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पेंटिंग बनाई। उसने अपनी बनाई गयी पेंटिंग पति और ससुराल के अन्य लोगों को दिखाई, जिसके बाद ससुराल के सभी लोग उस पर नाराज हो गए और उसे मार-पीटकर घर से निकाल दिया।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नगमा के ससुर हाजी सेराजुद्दीन व उसके पति परवेज ने कहा कि लड़की मंदबुद्धि है। हालांकि हम उसे रखने को तैयार हैं बशर्ते पिता लिखित दें कि ससुराल में नगमा ने कोई गलत कदम उठाया तो जिम्मेदारी हम पर नहीं होगी। पेंटिंग बनाने के सवाल पर नगमा के पति परवेज ने साफ इनकार करते हुए कहा कि उसने मेरे सामने कभी पेंटिंग नहीं बनाई। पेंटिंगस बनाने पर घर से निकालने की बात गलत है।

थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह ने बताया कि नगमा या उसके परिवार की तरफ से ससुराल वालों के खिलाफ अभी कोई नई तहरीर नहीं मिली है। इस मामले में सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad