Advertisement

अलीगढ़: एक संगठन ने क्रिश्चियन स्कूलों को क्रिसमस ना मनाने की चेतावनी दी

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक संगठन की तरफ से क्रिश्चियन स्कूलों को क्रिसमस ना मनाने की चेतावनी जारी...
अलीगढ़: एक संगठन ने क्रिश्चियन स्कूलों को क्रिसमस ना मनाने की चेतावनी दी

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक संगठन की तरफ से क्रिश्चियन स्कूलों को क्रिसमस ना मनाने की चेतावनी जारी की गई है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, हिंदू जागरण मंच ने  यह चेतावनी जारी की है। हिंदू जागरण मंच ने दावा किया है कि क्रिश्चियन स्कूलों में अधिकांश हिंदू छात्र पढ़ते हैं और इस तरह की क्रियाकलाप उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए बाध्य करता है।

हिंदू जागरण मंच के शहर अध्यक्ष सोनू सविता ने दावा किया कि क्रिस्चन स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों से क्रिसमस मनाने के लिए खिलौने और उपहार लाने को कहा जाता है। सविता ने कहा कि इस तरह की कवायद छात्रों को क्रिश्चियन धर्म की तरफ लुभाने के लिए की जाती हैं।

सोनू ने कहा कि वह संगठन के अभिभावकों से भी इस बारे में बात करेंगे। सोनू ने कहा कि अभिभावकों से भी अनुरोध किया जाएगा कि वे इस तरह के क्रियाकलाप का विरोध करें। मंच भी सभी क्रिस्चन स्कूलों को पत्र भेज रहा है जिसमें उनसे क्रिसमस का आयोजन न मनाने को कहा जाएगा। हिंदू जागरण मंच के प्रदेश सचिव संजू बजाज ने कहा कि अगर स्कूलों ने उनके निर्देशों का पालन नहीं किया तो हिंदू जागरण मंच प्रदर्शन करेगा।

अलीगढ़ इंग्राहम इंस्टिट्यूट के निदेशक एसएन सिंह ने कहा कि कोई भी स्कूल किसी एक त्यौहार को मनाने के लिए छात्रों को बाध्य नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें इस तरह की कोई चेतावनी मिलती है तो वह जिला प्रशासन से इस मामले की शिकायत करके उनसे पुलिस सुरक्षा की मांग करेंगे।

अधिवक्ता ओसमंद चार्ल्स ने हिंदू जागरण मंच के इस तरह के बयान को चौंकाने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि इन दिनों समुदाय विशेष के लोगों के मन में वैसे भी डर बैठा है। इस तरह के संगठनों ने घर वापसी जैसे कार्यक्रम के दौरान जो किया था उससे सभी अल्पसंख्यक सहमे हुए हैं।

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए अलीगढ़ डीएम ऋषिकेष भाष्कर यशोदा ने कहा कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है। डीएम ने कहा कि अगर हिंदू जागरण मंच ने कोई प्रदर्शन किया या क्रिसमस आयोजन में कोई खलल डाला तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

वहीं अलीगढ़ एसएसपी राजेश पाण्डेय ने कहा कि पुलिस को अभी तक इस तरह की कोई शिकायत नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad