Advertisement

ग्रेटर नोएडा डबल मर्डर केस: बेटे ने कबूला मां-बहन की हत्या का जुर्म, ऐसे दिया अपराध को अंजाम

मंगलवार रात ग्रेटर नोएडा में एक महिला और उसकी 10 साल की बेटी की हत्या से पर्दा उठ चुका है। नोएडा पुलिस ने...
ग्रेटर नोएडा डबल मर्डर केस: बेटे ने कबूला मां-बहन की हत्या का जुर्म, ऐसे दिया अपराध को अंजाम

मंगलवार रात ग्रेटर नोएडा में एक महिला और उसकी 10 साल की बेटी की हत्या से पर्दा उठ चुका है। नोएडा पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी दी। पुलिस के सामने 15 वर्षीय आरोपी बेटे प्रखर ने गुनाह कबूल कर लिया है।

पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है कि हत्या के बाद फरार नाबालिग लड़के को बनारस से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का दावा है कि नाबालिग लड़के ने मां और बहन की हत्या की बात कबूल की है।

बता दें कि सोमवार (4 दिसंबर) को ग्रेटर नोएडा के गौर सिटी अपार्टमेंट में अंजलि अग्रवाल (42 वर्षीय) और बेटी कनक (10 वर्षीय) की संदिग्ध हालात में मृत शव अपार्टमेंट से बरामद हुआ था। दोनों को बुरी तरह से पीटा गया था और इसके बाद कैंची घोंप कर मारा गया था। इस घटना के बाद से ही मृतक महिला का बेटा गायब था, जिसके चलते शुरुआत से ही पुलिस का शक नाबालिग लड़के पर था। जब यह अपराध हुआ, उस समय नाबालिग के पिता अपने व्यवसाय के सिलसिले में शहर से बाहर थे।

एसएचओ का बयान

इस मामले की जानकारी देते हुए बिसरख पुलिस स्टेशन के एसएचओ अजय शर्मा ने बताया कि लड़के को वाराणसी में ट्रेस कर पकड़ा गया और उसके बाद उसे नोएडा लाया गया है। पीटीआई के मुताबिक, एसएचओ ने बताया कि लड़के ने अपनी मां और बहन की मौत की बात कबूल कर ली है।

पुलिस के मुताबिक, आरोपी बेटे ने बताया है कि पढ़ाई करने के लिए मां से बहस हुई थी, जिसके बाद गुस्से में उसने पहले तो चाकू और पिज्जा कटर से वार किया, फिर कैंची घोंप कर हत्या कर दी। मां की हत्या के बाद उसने छोटी बहन को भी मार दिया। हत्या के बाद घर से पैसे लेकर फरार हो गया। प्रखर ने पुलिस के सामने स्वीकार भी किया है कि उसी ने मां और बहन की हत्या की है।

परीक्षण रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों की मौत सोमवार रात 8-11 बजे के बीच हुई थी। पुलिस की जांच से पता चला है कि लड़का मोबाइल फोन पर क्राइम-गैंगस्टर गेम खेलने का शौकिन था। यह गेम घर की अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में भी पाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौतमबुद्ध नगर के एसएसपी लव कुमार का कहना है कि लड़का बेतहाशा रो रहा है। वह मानसिक अवसाद में है, वह खुद भी नहीं समझ पा रहा है कि उसने इतनी बेरहमी से ये हत्याएं क्यों की। उन्होंने कहा कि मां का हमेशा पढ़ाई के लिए उसे डांटना फटकारना और बहन को ज्यादा तवज्जो मिलने से वह नाराज रहता था। स्कूल में भी उसके दोस्त उससे ज्यादा घुलते मिलते नहीं थे।

एसएसपी के मुताबिक, यही कारण हो सकता है कि उसने यह खतरनाक कदम उठाया। हत्या के पीछे वीडियो गेम की किसी भी भूमिका को वह खारिज करते हैं। उन्होंने कहा कि लड़के ने ये भी कई बार सोचा कि बार-बार डांट खाने से अच्छा है कि आत्महत्या कर लूं, लेकिन सोमवार को मां का उसे को पीटना एक फौरी वजह बन गई। सोमवार की रात रात को ही उसने मां और बहन की हत्या कर दी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad