Advertisement

मंदसौर जाने की कोश‍िश नाकाम, राहुल गांधी को पुलि‍स ने हि‍रासत में लि‍या

मध्य प्रदेश के मंदसौर में फायरिंग में 6 किसानों की मौत के बाद लोगों का आक्रोश उबाल पर है। इस बीच मंदसौर के डीएम और एसपी का तबादला कर दिया गया। वहीं कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज पीड़ित परिवारों से मुलाकात करने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। प्रशासन से हेलिकॉप्टर लैडिंग की अनुमति नहीं मिलने की वजह से वे पहले उदयपुर एयरपोर्ट पहुंचे और फिर वहां से सड़क के रास्ते मोटरसाइकिल से मध्य प्रदेश जा रहे हैं।
मंदसौर जाने की कोश‍िश नाकाम, राहुल गांधी को पुलि‍स ने हि‍रासत में लि‍या

मंदसौर जाने की कोशिश कर रहे राहुल गांधी को पुलिस ने नीमच के पास हिरासत में ले लिया है। वे पहले मोटरसायकल पर सड़क के रास्ते मंदसौर जाना चाह रहे थे। जिसको लेकर प्रशासन ने राहुल गांधी को मंदसौर जाने से रोक लिया इस दौरान पुलिस से भी झड़प हुई।

झड़प के बाद पुलिस ने राहुल गांधी को मोटर सायकल से उतार दिया जिसके बाद राहुल गांधी पैदल ही रवाना हो गए थे।

बता दें कि राहुल गांधी बुधवार को ही पीड़ित परिवारों से मिलने मंदसौर जाने वाले थे, लेकिन प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने की वजह से उन्हें अपनी योजना टालनी पड़ी।

राजनीति करना चाहते हैं राहुल: गृहमंत्री

राहुल गांधी को हिरासत में लिए जाने की जानकारी देते हुए मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा,  "उन्हें वहां जाने की इमरजेंसी क्यों है? वे केवल राजनीति करना चाहते हैं।"

हेलीकॉप्टर को लैंडिंग की इजाजत नहीं

प्राप्त जानकारी के अनुसार राहुल को अब भी प्रशासन की तरफ से हेलीकॉप्टर लैंडिंग की इजाजत नहीं मिली है। अब वे उदयपुर के रास्ते मध्य प्रदेश में प्रवेश कर रहे हैं। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस सांसद कमलनाथ और मोहन प्रकाश के अलावा जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव भी होंगे। उधर नीमच के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने कहा है कि उन्हें हिंसा प्रभावित जिले में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। एसपी ने कहा कि अगर कांग्रेस नेता ने जिले में घुसने का प्रयास किया तो उन्हें हिरासत में ले लिया जाएगा। 

डीएम-एसपी का तबादला

बिगड़ते हालात के मद्देनजर मंदसौर के डीएम स्वतंत्र कुमार और एसपी ओपी त्रिपाठी का तबादला हो गया है। अब शिवपुरी के डीएम ओम प्रकाश श्रीवास्तव को मंदसौर का डीएम बनाया गया है।

केंद्र ने भेजे 1100 दंगा विरोधी पुलिस बल

लगातार हो रही हिंसा के बाद पूरे इलाके में सुरक्षाबलों की भारी तैनाती की गई है। राज्य सरकार ने उपद्रवियों से निपटने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की पांच और कंपनियों की मांग की, जिसके बाद केंद्र ने 1100 दंगा विरोधी पुलिस बल मंदसौर भेजे हैं। वहीं बुधवार शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक कर हालात की समीक्षा की। साथ ही सीएम शिवराज ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हालात से की जानकारी दी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad