Advertisement

'एक हिंदुत्ववादी ने गांधी जी को गोली मारी थी', बापू की पुण्य तिथि पर राहुल गांधी का बड़ा तंज

देश में आज भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि दी जा रही है। इस...
'एक हिंदुत्ववादी ने गांधी जी को गोली मारी थी', बापू की पुण्य तिथि पर राहुल गांधी का बड़ा तंज

देश में आज भारत के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 74वीं पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि दी जा रही है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बापू को याद किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि बापू आज भी जिंदा हैं। इसके साथ ही राहुल गांधी ने हिंदुत्ववादी पर भी निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा, 'एक हिंदुत्ववादी ने गांधी जी को गोली मारी थी। सब हिंदुत्ववादियों को लगता है कि गांधी जी नहीं रहे। जहां सत्य है, वहां आज भी बापू जिंदा हैं!'

ये भी पढ़ें - राहुल गांधी बोले- हिंदुत्ववादी हमेशा नफरत और हिंसा फैलाते हैं, सभी समुदाय इसकी कीमत चुकाते हैं

 

राहुल गांधी बापू के हत्यारे गोडसे को हिंदुत्ववादी बताते हैं और गोडसे जोड़ते हुए भाजपा और आरएसएस के लोगों को भी हिंदुत्ववादी कहते हैं। राहुल का कहना है कि हिंदू और हिंदुत्ववादी में फर्क है। वो खुद को हिंदू बताते हैं और भाजपा से जुड़े लोगों को हिंदुत्ववादी।

बता दें कि 30 जनवरी को पूरे देश में उन सभी लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए मनाया जाता है जिन्होंने भारत को स्वतंत्रता दिलाने में अपने प्राणों की आहुति दे दी। इस दिन को शहीद दिवस कहा जाता है। यह दिन महात्मा गांधी की हत्या का भी प्रतीक है। 30 जनवरी 1948 को यह दिन राष्ट्र का सबसे दुखद दिन खा क्योंकि नाथूराम गोडसे ने बिड़ला हाउस में शाम की प्रार्थना के दौरान गांधी जी की हत्या की थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad