Advertisement

रेलवे टेंडर घोटाला: CBI ने लालू यादव और बेटे तेजस्वी को भेजा समन

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने मंगलवार को रेलवे होटल टेंडर मामले में राष्ट्रीय जनता दल...
रेलवे टेंडर घोटाला: CBI ने लालू यादव और बेटे तेजस्वी को भेजा समन

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने मंगलवार को रेलवे होटल टेंडर मामले में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) प्रमुख लालू प्रसाद यादव और बेटे तेजस्वी यादव को एक बार फिर समन जारी किया है। सीबीआई ने इस मामले में पूछताछ के लिए लालू यादव को 5 और तेजस्वी यादव को 6 अक्टूबर को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। इससे पहले सीबीआई ने दोनों को 3 और 4 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा था।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, सीबीआई ने लालू यादव को पांच अक्टूबर को और तेजस्वी यादव को छह अक्टूबर को तलब किया है। इससे पहले लालू यादव और तेजस्वी यादव ने सीबीआई मुख्यालय आने में असमर्थता जताई थी।

इससे पहले रेलवे टेंडर घोटाले के आरोपों में घिरे बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सीबीआई से और वक्त मांगा था। तेजस्वी को सीबीआई के सामने पेश होना था, मगर वे नहीं पहुंचे थे। तेजस्वी के वकील ने सीबीआई कोर्ट में पेश होकर दो हफ्ते का वक्त मांगा था। वहीं, लालू प्रसाद यादव ने भी सीबीआई से दो हफ्ते का और समय मांगा था। 

बता दें कि लालू यादव पर यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहने के दौरान आईआरसीटीसी के दो होटलों का ठेका पटना के एक कारोबारी को देने और उसके बदले जमीन लेने का आरोप है। होटल टेंडर मामले में सीबीआई ने इंडियन पेनल कोड की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), धारा 420 (धोखाधड़ी) और भ्रष्टाचार से जुड़ी अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

इस मामले में लालू यादव और तेजस्वी यादव के अलावा बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी पर भी आरोप है।  इससे पहले आय से अधिक संपत्ति के मामले को लेकर सीबीआई ने लालू के पटना स्थित आवास पर छापेमारी भी की थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad