Advertisement

सपा नेताओं ने स्वतंत्रता दिवस की जगह गणतंत्र दिवस मना डाला

चुनाव सिर पर हो तो बधाई देने के लिए नेताओं को बस बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स लगाने की देर रहती है। लेकिन होर्डिंग्स में क्या लिखना है इस बात का पता नहीं है। देश जहां आजादी की 70वीं वर्षगांठ मना रहा है वहीं सपा नेताओं ने गणतंत्र और रक्षाबंधन की बधाई देनी शुरू कर दी।
सपा नेताओं ने स्वतंत्रता दिवस की जगह गणतंत्र दिवस मना डाला

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है और टिकट की उम्मींद लगाए बैठे सपा नेता होर्डिंग्स में कुछ भी लिखवा दे रहे है। स्वतंत्रता दिवस की जगह गणतंत्र दिवस की बधाई दे रहे है। जिसमें समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और सपा नेता आजम खान की तस्वीर है। इस तरह की होर्डिंग्स कोई एक या दो जगह नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में जगह-जगह पर दिखाई दे रही है जहां स्वतंत्रता दिवस की जगह गणतंत्र दिवस लिखा मिल जाएगा।

दिली मुबारकवाद देने वाले इन नेताओं को यह भी नहीं पता है कि स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस में अंतर क्या है। बस इन्होंने तो होर्डिंग्स लगानी है और उसमें अपनी तस्वीर दिखानी है। इस तरह की तस्वीरों को देखकर जब इन नेताओं को याद भी दिलाया जाता है तब भी वह हटाने को तैयार नहीं दिखते। ऐसे में एक बात समझ में आ रही है कि जब इन्हें यह नहीं पता है कि गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस में अंतर क्या है तो यह बाकी किस मुद्दे को समझेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad