Advertisement

जैकलीन फर्नांडीज ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, "वह डराने-धमकाने वाले हथकंडे अपना रहे हैं"

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ जेल के अंदर से उन्हें परेशान करने और...
जैकलीन फर्नांडीज ने सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत,

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज ने कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ जेल के अंदर से उन्हें परेशान करने और धमकी देने की शिकायत दर्ज कराई है। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा के पास मामला दर्ज कराया। जैकलीन ने पत्र विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध शाखा) को भी भेजा। शिकायत पर एक विशेष इकाई को प्रारंभिक जांच शुरू करने के लिए कहा गया है।

जैकलीन ने लेटर में क्या लिखा?

जैकलीन ने कुछ दिन पहले पुलिस प्रमुख को इस विषय के साथ भेजे गए अपने पत्र में कहा था, अभियोजन पक्ष के गवाहों की सुरक्षा में प्रणालीगत विफलता, “मैं एक जिम्मेदार नागरिक हूं, जिसने खुद को अनजाने में एक ऐसे मामले में उलझा हुआ पाया है जिसके दूरगामी प्रभाव हैं। स्पेशल सेल द्वारा दर्ज एक मामले में अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में, मैं आपको मनोवैज्ञानिक दबाव के बीच लिख रही हूं।"

जैकलीन ने तत्काल हस्तक्षेप का आग्रह किया

जैकलीन ने अपने पत्र में पुलिस कमिश्नर से इस मामले में तुरंत हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है। उसने कहा कि इससे उसकी सुरक्षा को खतरा है और कानूनी प्रक्रियाओं की अखंडता खतरे में है। उन्होंने आग्रह किया कि महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के तहत एक मामले में अभियोजन गवाह के रूप में उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुकेश के खिलाफ आईपीसी की धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।

क्या है मामला?

पिछले साल दिसंबर में, जैकलीन ने सुकेश को उसे पत्र या बयान भेजने से रोकने के लिए निर्देश मांगने के लिए दिल्ली की एक अदालत का रुख किया था। जैकलीन सुकेश से जुड़े ₹200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग और जबरन वसूली मामले में आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा जांच की जा रही एफआईआर में गवाह हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से