Advertisement

गुरुग्राम में सड़क दुर्घटना में कांवड़िये की मौत, प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली-जयपुर राजमार्ग जाम किया

हरियाणा के गुरुग्राम में एक तेज रफ्तार ट्रक ने बुधवार को एक बाइक को टक्कर मार दी जिससे दोपहिया वाहन...
गुरुग्राम में सड़क दुर्घटना में कांवड़िये की मौत, प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली-जयपुर राजमार्ग जाम किया

हरियाणा के गुरुग्राम में एक तेज रफ्तार ट्रक ने बुधवार को एक बाइक को टक्कर मार दी जिससे दोपहिया वाहन सवार 17 वर्षीय कांवड़िये की मौत हो गई तथा दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। इसके बाद कांवड़ियों ने प्रदर्शन किया और दिल्ली-जयपुर राजमार्ग को अवरूद्ध कर दिया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

प्रदर्शनकारियों ने मृतक के लिए मुआवजे की मांग की और बाद में प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा मुआवजे का आश्वासन दिए जाने पर वे सड़क खोलने पर राजी हो गए। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके पर ही अपना वाहन छोड़कर भाग गया, लेकिन बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने बताया कि खेड़की दौला थाने में चालक कुलदीप (27) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना बुधवार तड़के करीब 2.50 बजे हुई, जब हेमंत मीणा नामक कांवड़िया अन्य कांवड़ियों के साथ राजस्थान के कोटपुतली जा रहा था।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हेमंत मीना की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके गांव के दो अन्य कांवड़िये अभिषेक मीणा और योगेश कुमावत गंभीर रूप से घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि इसके तुरंत बाद अन्य कांवड़िये भी वहां एकत्र हो गए और विरोध प्रदर्शन करते हुए दिल्ली-जयपुर राजमार्ग के दोनों ओर को बाधित कर दिया।

सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उप मंडल अधिकारी (एसडीएम) मौके पर पहुंचे।

प्रदर्शनकारियों ने पीड़ित के परिवार के लिए सरकारी नौकरी और 50 लाख रुपये के मुआवजा तथा घायलों के मुफ्त इलाज की मांग की। एसडीएम ने उनकी मांगों को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया, तब जाकर सुबह करीब छह बजे वे सड़क खोलने पर राजी हुए।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad