Advertisement

केरल भूस्खलन: मृतकों की संख्या 210 हुई

केरल के पर्यटन मंत्री पी.ए. मोहम्मद रियास ने शुक्रवार को बताया कि तीन दिन पहले वायनाड जिले में भूस्खलन...
केरल भूस्खलन: मृतकों की संख्या 210 हुई

केरल के पर्यटन मंत्री पी.ए. मोहम्मद रियास ने शुक्रवार को बताया कि तीन दिन पहले वायनाड जिले में भूस्खलन की घटनाओं में मरने वालों की संख्या 210 हो गई है।

रियास द्वारा संवाददाता सम्मेलन में जारी आंकड़ों के अनुसार 83 महिलाओं और 29 बच्चों समेत 210 शव बरामद किए गए हैं। मंत्री ने कहा कि 119 शव परिजनों को सौंपे जा चुके हैं।

उन्होंने कहा कि वायनाड जिले के मुंडक्कई क्षेत्र में भूस्खलन के तीन दिन बाद बचावकर्मियों ने शुक्रवार को एक ही परिवार के चार लोगों को पदवेट्टी कुन्नू के पास एक इलाके में सुरक्षित पाया।

रियास ने कहा कि भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में लगभग 1,374 बचावकर्मी तलाशी अभियान जारी रखे हुए हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा खोज एवं बचाव अभियान के तहत रडार और ड्रोन का भी उपयोग किया जा रहा है।

केरल के एडीजीपी एम. आर. अजित कुमार ने सुबह कहा था कि लगभग 300 लोग अब भी लापता हैं। केरल स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इसके अतिरिक्त विभिन्न शवों के 133 अंग भी बरामद किए गए हैं।

स्थानीय प्रशासन ने बताया कि इस आपदा में 264 लोग घायल हुए हैं और इनमें से 177 को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है, दो को अन्य चिकित्सा संस्थानों में रेफर कर दिया गया है तथा 85 लोगों का जिले के विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है।

इससे पहले केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने फेसबुक पर एक पोस्ट में कहा था कि भूस्खलन में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के इलाज के लिए वायनाड के सरकारी अस्पतालों में आईसीयू तैयार कर दिए गए हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad