Advertisement

महाराष्ट्र: जल्द तैयार होंगे लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर दिशानिर्देश, गृह मंत्री दिलीप वालसे बोले

राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक और मुंबई के...
महाराष्ट्र: जल्द तैयार होंगे लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर दिशानिर्देश, गृह मंत्री दिलीप वालसे बोले

राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक और मुंबई के पुलिस आयुक्त लाउडस्पीकरों के इस्तेमाल पर दिशानिर्देश तैयार करेंगे, जो कुछ दिनों में जारी हो जाएंगे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) और भाजपा द्वारा मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग के बीच वालसे पाटिल का यह बयान आया है।
        
उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “राज्य के पुलिस महानिदेशक (रजनीश सेठ) और मुंबई सीपी (संजय पांडे) एक साथ बैठेंगे और राज्य के लिए दिशानिर्देश (लाउडस्पीकर के उपयोग पर) तैयार करेंगे। ये दिशा-निर्देश एक-दो दिन में जारी कर दिए जाएंगे। सभी को उन्हें लागू करना होगा।"

मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने एमवीए सरकार से 3 मई तक मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा था। उनका तर्क था कि अन्य समुदायों के सदस्य अनिच्छा से तेज आवाज के कारण मुसलमानों की प्रार्थना सुनने के लिए मजबूर हैं। उसने 3 मई के बाद मस्जिदों के बाहर अधिक मात्रा में हनुमान चालीसा बजाने की धमकी दी थी।बीजेपी ने राज ठाकरे की मांग का समर्थन किया है।

पाटिल ने कहा कि गृह विभाग और पुलिस राज्य की मौजूदा स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा, "अगर कोई व्यक्ति या संगठन सांप्रदायिक विभाजन पैदा करने और माहौल खराब करने की कोशिश करता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।"  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad