Advertisement

एमसीडी जीत पर मनीष सिसोदिया ने जनता का जताया आभार, कहा- लोगों ने ईमानदार केजरीवाल को चुना

दिल्ली एमसीडी इलेक्शन के ताजा रुझानो को देखकर आम आदमी पार्टी के नेताओं में एक ख़ुशी की लहर दौड़ गई है. सभी...
एमसीडी जीत पर मनीष सिसोदिया ने जनता का जताया आभार, कहा- लोगों ने ईमानदार केजरीवाल को चुना

दिल्ली एमसीडी इलेक्शन के ताजा रुझानो को देखकर आम आदमी पार्टी के नेताओं में एक ख़ुशी की लहर दौड़ गई है. सभी नेता अब पार्टी के जीत को लेकर आश्वस्त होते दिख रहे हैं. इस बीच, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का बयान सामने आया है. सिसोदिया ने एमसीडी चुनाव में पार्टी के ऊपर भरोसा करने के लिए जनता का शुक्रिया अदा किया है. सिसोदिया ने कहा, “यह दिल्ली के जनता की जीत है. आपलोगों के वजह से ही आम आदमी पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी और नाकरात्मक पार्टी को हराने में सफल रही.”

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर भाजपा पर हमला करते हुए कहा, “एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी के ऊपर भरोसा करने के लिए दिल्ली की जनता का आभार. दुनिया की सबसे बड़ी और नाकारात्मक पार्टी, भाजपा को हराकर जनता ने ईमानदार अरविन्द केजरीवाल को चुना है.” उन्होंने आगे कहा कि यह हमारे लिए मात्र एक जीत नहीं है बल्कि एक जिम्मेदारी है.

गौरतलब है कि चुनाव आयोग द्वारा जारी की गई हालिया आकड़ों के अनुसार आम आदमी पार्ट ने बहुमत का जादुई आकड़ा को पार कर लिया है. २५० सीटों वाली एमसीडी चुनाव में किसी भी पार्टी को जितने के लिए १२६ सीटों की ज़रूरत होती है. रुझानों के अनुसार अभी तक आप १२७, भाजपा ९८ और कांग्रेस 8 सीटों पर कब्ज़ा जमा चुकी है.
जाहिर है कि इस चुनाव में कयास लगाए जा रहे थे कि भाजपा को इस बार करारी हार का सामना करना पद सकता है लेकिन आकड़ें बताते हैं कि भाजपा का प्रदर्शन सम्मानजनक रहा है और पार्टी ने आम आदमी पार्टी को काटें की टक्कर दी है.

वहीं, अब ऐसी उम्मीद लगाईं जा रही है कि शाम ४ बजे के करीब अरविन्द केजरीवाल जनता को संबोधित कर सकते हैं. बता दें कि दिल्ली एमसीडी के लिए वोट ४ दिसम्बर को डाले गए थे. इस में करीब १३४९ उम्मीदारों की किस्मत दाव पर लगी थी. चुनाव में मतदान करीब ५०.४८% हुई थी. माना जा रहा है कि दिल्ली एमसीडी के नतीजों का राष्ट्व्यापी प्रभाव देखने को मिल सकता है.

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad