Advertisement

नूपुर शर्मा को मिल रही थी धमकियां, पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

दिल्ली पुलिस ने उन शिकायतों पर प्राथमिकी दर्ज की है कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर...
नूपुर शर्मा को मिल रही थी धमकियां, पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

दिल्ली पुलिस ने उन शिकायतों पर प्राथमिकी दर्ज की है कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए धमकियां मिल रही थीं। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "एफआईआर के आधार पर, हमने मामले की जांच शुरू कर दी है।"
अधिकारियों के अनुसार, आईपीसी की धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 506 (आपराधिक धमकी), 507 (गुमनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

भाजपा ने रविवार को अपनी राष्ट्रीय प्रवक्ता नुपुर शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली के अपने मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया क्योंकि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर विवाद कुछ मुस्लिम देशों के विरोध के साथ बढ़ गया था।

मुस्लिम समूहों के प्रदर्शनों और कुवैत, कतर और ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच, भाजपा ने एक बयान जारी कर कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है।

लगभग 10 दिन पहले एक टीवी डिबेट में शर्मा की टिप्पणियों और जिंदल के अब हटाए गए ट्वीट्स ने कुछ देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान करते हुए एक ट्विटर ट्रेंड को जन्म दिया।

कार्रवाई के बाद, शर्मा ने बिना शर्त टीवी बहस में दिए गए अपने विवादास्पद बयान को वापस ले लिया और दावा किया कि उनकी टिप्पणी "हमारे महादेव के प्रति निरंतर अपमान और अपमान" (भगवान शिव) की प्रतिक्रिया थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad