Advertisement

ऑस्कर 2024: भारत की तरफ से इस फिल्म की एंट्री, 22 फिल्मों में से एक का हुआ चुनाव

केरल में आयी विनाशकारी बाढ़ पर आधारित मलयालम फिल्म ‘2018-एवरीवन इज ए हीरो’ को एकेडमी अवॉर्ड्स 2024 (Academy Awards...
ऑस्कर 2024: भारत की तरफ से इस फिल्म की एंट्री, 22 फिल्मों में से एक का हुआ चुनाव

केरल में आयी विनाशकारी बाढ़ पर आधारित मलयालम फिल्म ‘2018-एवरीवन इज ए हीरो’ को एकेडमी अवॉर्ड्स 2024 (Academy Awards 2024) के लिए भारत की ओर से ऑफिशियल एंट्री के रूप में भेजा गया है। फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया (FFI) ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

प्रख्यात फिल्म निर्माता और चयन समिति के अध्यक्ष गिरीश कसरावल्ली ने एक संवाददाता सम्मेलन में घोषणा की कि मलयालम फिल्म को जलवायु परिवर्तन के बेहद प्रासंगिक विषय पर आधारित होने के लिए चुना गया है। यह फिल्म दिखाती है कि समाज में जिसे विकास समझा गया है उसके कारण लोगों को कितनी परेशानियां होती हैं।

FFI के अध्यक्ष रवि कोट्टाराकारा ने कहा कि कसरावल्ली की अगुवाई में 16 सदस्यीय चयन समिति ने कई फिल्में देखने के बाद इसका चयन किया। जूड एंथनी जोसेफ के निर्देशन में बनी इस फिल्म का चयन करने से पहले द केरल स्टोरी (हिंदी), रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, मिसेज चटर्जी वर्सेज नॉर्वे (हिंदी), बालागम (तेलुगु), वालवी (मराठी), बापल्योक (मराठी) और 16 अगस्त, 1947 (तमिल) समेत 22 फिल्मों पर विचार किया गया।

टोविनो थॉमस और कुंचको बोबन अभिनीत फिल्म 2018 में आई बाढ़ पर आधारित है जिसने केरल में भारी तबाही मचायी थी। 2023 में आयी इस ब्लॉकबास्टर फिल्म में तन्वी राम और अपर्णा बालामुरली ने भी अहम भूमिकाएं निभायी हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad