Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: सीएम योगी जायजा लेने के लिए जाएंगे अयोध्या, भक्त ऐसे ऑनलाइन भी देख सकेंगे आरती

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर...
राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: सीएम योगी जायजा लेने के लिए जाएंगे अयोध्या, भक्त ऐसे ऑनलाइन भी देख सकेंगे आरती

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 30 दिसंबर को अयोध्या दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार को अयोध्या का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सुबह से ही घने कोहरे के कारण मुख्यमंत्री के शहर आगमन में देरी हो रही है। हालांकि उन्होंने मुख्यमंत्री के जल्द पहुंचने की उम्मीद जताई।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि यहां पहुंचने के बाद वह सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर जाएंगे और भगवान हनुमान के दर्शन करेंगे। इसके बाद वह रामलला के दर्शन करेंगे और फिर राम मंदिर में चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे। प्राचीन हनुमानगढ़ी मंदिर के पुजारी रमेश दास ने कहा, ‘‘हमें सूचना मिली है कि वह हनुमानजी के दर्शन के लिए मंदिर आएंगे।’’

उन्होंने कहा कि कोई भी गणमान्य व्यक्ति शहर में आने के बाद सबसे पहले हनुमानगढ़ी मंदिर जाता है। मान्यता है कि अयोध्या में जाने से पहले हनुमागढ़ी में हनुमान जी के दर्शन करना चाहिए। सूत्रों ने कहा कि मुख्यमंत्री अयोध्या के नवनिर्मित हवाई अड्डे का भी निरीक्षण कर सकते हैं।

हालांकि, इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। प्रधानमंत्री मोदी पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के लिए 30 दिसंबर को इस मंदिर नगरी का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने पहले बताया था कि वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे।

दूसरी तरफ आपको बता दें कि घर बैठ कर ही श्रद्धालु रामलला की आरती का आनंद उठा सकते हैं। इसके लिए श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने साफ्टवेयर तैयार कराया है, जिसका लिंक https://srjbtkshetra.org है। इस वेबसाइट पर जाकर पहले लोगों को रिजर्व पास का लिंक क्लिक करना होगा। इसके बाद तिथि चुनने का विकल्प आएगा। बाद में आरती चुनाव का आप्शन सामने आएगा, जिसमें इसका चुनाव करना होगा। इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर देना होगा, जिसपर एक ओटीपी आएगा. इन प्रोसेस के बाद आप आरती का आनंद ले सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad