Advertisement

शशि थरूर ने इंडिया गठबंधन पर ही साधा निशाना, कहा- केरल में वाम दल कर रहे मेरे खिलाफ प्रचार, क्यों?

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने मंगलवार को इंडी गठबंधन के सहयोगी वाम दलों वामपंथ पर निशाना साधते हुए उन पर...
शशि थरूर ने इंडिया गठबंधन पर ही साधा निशाना, कहा- केरल में वाम दल कर रहे मेरे खिलाफ प्रचार, क्यों?

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने मंगलवार को इंडी गठबंधन के सहयोगी वाम दलों वामपंथ पर निशाना साधते हुए उन पर लोकसभा चुनाव में तिरुवनंतपुरम में उनके खिलाफ उम्मीदवार उतारकर विपक्षी वोटों को विभाजित करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "विपक्षी एकता के बारे में चिंतित होकर वे एक ऐसे उम्मीदवार को खड़ा करके मेरे वोट क्यों काट रहे हैं जिसका प्रचार पूरी तरह से मेरे खिलाफ रहा है?" केरल राज्य की राजधानी से तीन बार के सांसद थरूर ने एएनआई के हवाले से कहा, "मैंने वामपंथियों को भाजपा के खिलाफ बोलते हुए नहीं सुना है, वे हर समय मेरे खिलाफ बोल रहे हैं और उदाहरण के लिए अल्पसंख्यक वोट छीनने की कोशिश कर रहे हैं।"

शशि थरूर का कहना है कि वह 2024 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी की हार को लेकर आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा, “यह एक रणनीति है जो केवल तीसरी पार्टी यानी बीजेपी की मदद कर सकती है, इसलिए मैं सीपीआई से पूछ रहा हूं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं? आप यहाँ ऐसा क्यों कर रहे हैं?"

इससे पहले दिन में, थरूर ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) पर हमला करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का सहारा लिया था। उन्होंने लिखा, “यह विडंबना है कि वही @cpofindia जो वायनाड में @RahulGandhi की उम्मीदवारी के बारे में शिकायत करता है, वही तिरुवनंतपुरम में 'भाजपा का खेल' खेल रहा है। तिरुवनंतपुरम में मेरे खिलाफ सीपीआई के अभियान का एकमात्र प्रभाव भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित करना है और वे वायनाड में गठबंधन धर्म का प्रचार करते हैं!"

थरूर पर पलटवार करते हुए सीपीआई महासचिव डी राजा ने कहा, ''यह एक बेतुका बयान है। शशि थरूर जैसे शिक्षित व्यक्ति को केरल के इतिहास को ठीक से समझना चाहिए। यह वामपंथ है जो सांप्रदायिक और फासीवादी ताकतों से लड़ रहा है...इतने सारे  कांग्रेस नेता छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.'' थरूर के खिलाफ बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को मैदान में उतारा है। तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र से वाम लोकतांत्रिक मोर्चा के लोकसभा उम्मीदवार पन्नयन रवींद्रन ने कहा था कि निर्वाचन क्षेत्र में मुख्य लड़ाई एलडीएफ और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के बीच है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad