Advertisement

आरपीएफ जवान ने जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में अपने वरिष्ठ अधिकारी, तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या की, रेलवे ने की अनुग्रह राशि की घोषणा

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक कांस्टेबल ने सोमवार को महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के पास एक चलती...
आरपीएफ जवान ने जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस में अपने वरिष्ठ अधिकारी, तीन यात्रियों की गोली मारकर हत्या की, रेलवे ने की अनुग्रह राशि की घोषणा

रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक कांस्टेबल ने सोमवार को महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के पास एक चलती ट्रेन में चार लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।एक अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल ने अपने स्वचालित हथियार से गोलियां चलाकर तड़के करीब पांच बजे जयपुर-मुंबई सेंट्रल एक्सप्रेस में सवार आरपीएफ के एक सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) और तीन अन्य यात्रियों की हत्या कर दी। रेलवे ने मृतक एएसआई के लिए  अनुग्रह राशि की घोषणा की।

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, आरोपी आरपीएफ जवान मानसिक रूप से परेशान है। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से पालघर की दूरी करीब 100 किलोमीटर है।

अधिकारी के मुताबिक, चेतन कुमार चौधरी ने अपने एस्कॉर्ट ड्यूटी प्रभारी एएसआई टीका राम मीणा को चलती ट्रेन में गोली मार दी। उन्होंने बताया कि अपने सीनियर को गोली मारने के बाद कांस्टेबल एक अन्य बोगी में गया और उसने तीन यात्रियों को गोली मार दी।

अधिकारी के अनुसार, आरोपी ने मीरा रोड और दहीसर के बीच ट्रेन से भागने की कोशिश की, लेकिन राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के कर्मियों ने उसे पकड़ लिया और उसका हथियार भी बरामद कर लिया।अधिकारी ने बताया कि बोरीवली रेलवे स्टेशन पर शवों को ट्रेन से बाहर निकाला गया। उन्होंने बताया कि आरपीएफ का आरोपी जवान अभी मीरा रोड रेलवे पुलिस की हिरासत में है।

 

इस दुखद घटना के बाद पश्चिम रेलवे ने जानकारी दी कि मृतक एएसआई टीकाराम मीणा के परिजनों के लिए अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है। रेलवे सुरक्षा कल्याण निधि से 15 लाख रुपये, अंतिम संस्कार के लिए 20,000 रुपये, मृत्यु सह सेवानिवृत्ति ग्रेच्युटी के रूप में 15 लाख रुपये और सामान्य बीमा योजना के रूप में 65,000 रुपये दिए जाएंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad