Advertisement

मुश्किल में आप के मंत्री, सीबीआई के हाथ लगे सत्‍येंद्र जैन से जुड़े करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज

सीबीआई किसी और केस की तफ्तीश कर रही थी लेकिन फंस गए आप के मंत्री सत्येन्द्र जैन। सीबीआई ने कथित तौर पर...
मुश्किल में आप के मंत्री, सीबीआई के हाथ लगे सत्‍येंद्र जैन से जुड़े करोड़ों की संपत्ति के दस्तावेज

सीबीआई किसी और केस की तफ्तीश कर रही थी लेकिन फंस गए आप के मंत्री सत्येन्द्र जैन। सीबीआई ने कथित तौर पर दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन की तीन संपत्तियों के कागजात, 2 करोड़ रुपये की डिपोजिट स्लिप्स, उसकी कंपनी की 41 चेकबुक बरामद की हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सीबीआई की टीम डेंटल काउंसिल के एक रजिस्ट्रार ऋषि राज के खिलाफ रिश्वत लेने के एक मामले की जांच रही थी। सीबीआई ने इसी सिलसिले में आरोपी ऋषिराज के लॉकरों की तलाशी ली तो उनमें से 24 लाख रुपये कैश और आधा किलो सोना बरामद हुआ। साथ ही उन लॉकर्स में सत्‍येंद्र जैन की 3 संपत्तियों के कागजात, 2 करोड़ की डिपोजिट स्लिप और 41 चेक बुक बरामद हुए।

डॉक्टर ऋषि राज और प्रदीप शर्मा डेंटल काउंसिल के सामने आए किसी मामले में शिकायतकर्ता की सहायता और उसके पक्ष में फैसला देने के नाम पर उससे 4 लाख 73 हजार रुपये की रिश्वत ले रहे थे, तभी उन्हें रंगे हाथों गिराफ्तार कर लिया गया।

आरोपी रजिस्ट्रार डॉ ऋषि राज और एडवोकेट एन प्रदीप शर्मा दिल्ली के सक्षम न्यायालय में पेश हुए, उन्हें चार दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

बता दें कि आयकर विभाग पहले ही आउटर दिल्ली में सत्‍येंद्र जैन की 220 बीघा जमीन बेनामी प्रॉपर्टी एक्ट के तहत सीज कर चुका है। सीबीआई सत्‍येंद्र जैन के खिलाफ करप्शन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच कर रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad