Advertisement

डॉक्टर रेप मर्डर केस के बीच बंगाल सरकार ने बनाई एसआईटी, जानें आरजी कर अस्पताल में क्या जांच होगी

पश्चिम बंगाल सरकार ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए एक...
डॉक्टर रेप मर्डर केस के बीच बंगाल सरकार ने बनाई एसआईटी, जानें आरजी कर अस्पताल में क्या जांच होगी

पश्चिम बंगाल सरकार ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है, जहां इस महीने की शुरुआत में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला था।

चार सदस्यीय एसआईटी का नेतृत्व स्वामी विवेकानन्द राज्य पुलिस अकादमी के आईजी डॉ प्रणव कुमार करेंगे। 

पश्चिम बंगाल गृह विभाग द्वारा 16 अगस्त को जारी अधिसूचना के अनुसार, एसआईटी को सरकारी विभागों और निजी एजेंसियों से किसी भी प्रासंगिक दस्तावेज तक पहुंचने की स्वतंत्रता होगी, जो इसकी जांच के लिए आवश्यक होगा।

एक विशेष सचिव द्वारा हस्ताक्षरित अधिसूचना में कहा गया है, "मुझे जनवरी 2021 से आज तक की अवधि के दौरान आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच और जांच करने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित करने का निर्देश दिया गया है।"

एसआईटी को एक महीने के भीतर अपनी रिपोर्ट देने को कहा गया है. जांच के दौरान, कुमार को डीआइजी मुर्शिदाबाद रेंज वकार रजा, डीआइजी राज्य सीआइडी सोमा दास मित्रा और कोलकाता पुलिस डीसी सेंट्रल इंदिरा मुखर्जी सहायता करेंगे।

एसआईटी का गठन ऐसे समय में किया गया है जब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या मामले की जांच कर रही है। गौरतलब है कि नौ अगस्त को सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ड्यूटी के दौरान स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।

घटना पर आक्रोश के बीच, देश भर में चिकित्सक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, पीड़ित के लिए न्याय और कार्यस्थलों पर बेहतर सुरक्षा के लिए कानून की मांग कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad