Advertisement

शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने पहुंंचे एमसीडी के बुलडोजर, विरोध में सड़क पर बैठे लोग, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

दिल्ली में अवैध निर्माणों के खिलाफ नगर निगमों का एक्शन लगातार जारी है। चर्चित शाहीन बाग इलाके में भी...
शाहीन बाग में अतिक्रमण हटाने पहुंंचे एमसीडी के बुलडोजर, विरोध में सड़क पर बैठे लोग, भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

दिल्ली में अवैध निर्माणों के खिलाफ नगर निगमों का एक्शन लगातार जारी है। चर्चित शाहीन बाग इलाके में भी आज से अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू हो सकती है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) की मांग पर दिल्ली पुलिस ने भी आज शाहीन बाग इलाके में एमसीडी को अतिक्रमण हटाने के लिए फोर्स प्रदान करने की बात कही है।

एसडीएमसी सेंट्रल जोन स्थायी समिति के अध्यक्ष राजपाल ने कहा कि नगर निगम अपना काम करेगा। हमारे कार्यकर्ता और अधिकारी तैयार हैं, टीमों और बुलडोजर को तैनात कर दिया गया है। तुगलकाबाद, संगम विहार, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी या शाहीन बाग में जहां भी अतिक्रमण हैं, वहां से अतिक्रमण हटेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर हमें फोर्स मिलेगी तो हम कानूनी कार्रवाई करेंगे। हमारी पूरी टीम तैयार है और अन्य सभी चीजों की भी व्यवस्था हो गई है। जहां पर अतिक्रमण होगा उसे हटाएंगे चाहे कोई भी इलाका हो। वहां के 50-60% लोगों ने खुद अतिक्रमण को हटा लिया है।

इस बीच बुल्डोजर और एमसीडी के दस्ते के मौके पर पहुंचते ही इलाके में भारी संख्या में लोग इकट्ठे हो गए। एमसीडी की कार्रवाई को लेकर स्थानीय नेता और लोग बुलडोजर के आगे बैठ गए। वहीं, विरोध कर रही महिलाओं को पुलिस ने हिरासत में लेकर मौके से हटाया।

 

शाहीनबाग इलाके में एमसीडी द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में लोग सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों ने बुलडोजर को सड़क पर ही रोक दिया गया है। पर्याप्त सुरक्षा बल मौके पर मौजूद है।

बुलडोजर कार्रवाई का विरोध करने अब आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्लाह खान मौके पर पहुंच गए हैं। उनका कहना है एमसीडी बताए अतिक्रमण कहां है? इलाके में जो अतिक्रमण था उसे हटा दिया गया है। उन्होंने कहा कि मस्जिद के सामने एक शौचालय था, जिसे मैंने अपने पैसे से हटवाया। पूरी विधानसभा में जहां-जहां अतिक्रमण है, एमएसडी वाले मुझे बताएं, मैं खुद हटवा दूंगा। ये यहां आकर माहौल खराब कर रहे हैं, राजनीतिकरण किया जा रहा है।

बता दें कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम का बुलडोजर लगातार चार मई से अवैध निर्माण और अतिक्रमण के खिलाफ गरज रहा है। अब तक तुगलकाबाद, कालिंदी कुंज मेन रोड, कालिंदी कुज मार्ग आदि से अतिक्रमण हटाया जा चुका है। निगम की योजना के मुताबिक, 9 मई को शाहीन बाग में अवैध निर्माण के खिलाफ कार्रवाई होगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad