Advertisement

रमजान खत्म, कश्मीर में फिर शुरू होगा आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर घाटी में एक बार फिर से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने के लिए...
रमजान खत्म, कश्मीर में फिर शुरू होगा आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर घाटी में एक बार फिर से आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाने के लिए सेना को हरी झंडी दे दी है। राजनाथ सिंह ने कहा कि रमजान के दौरान किया गया सीजफायर (युद्धविराम) आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, गृह मंत्रालय ने सुरक्षा बलों को आतंकियों के हमलों, हिंसा और हत्याओं में शामिल होने से रोकने के लिए आवश्यक सभी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

गृह मंत्रालय ने एक विज्ञप्ति में कहा, "सरकार जम्मू-कश्मीर में आतंक और हिंसा से मुक्त पर्यावरण बनाने के अपने प्रयास जारी रखेगी।"

17 मई को केन्द्र सरकार ने निर्णय लिया था कि रमजान के पवित्र महीने के दौरान सेना घाटी में कोई ऑपरेशन नहीं चलाएगी। ये फैसला इसलिए किया गया था ताकि घाटी के लोग शांति से रोजे रख सकें।

 बयान में मंत्रालय ने इस अवधि के दौरान अनुकरणीय संयम प्रदर्शित करने के लिए सुरक्षा बलों की सराहना की। मंत्रालय ने कहा "यह उम्मीद की गई थी कि हर कोई इस पहल को सफल बनाने में सहयोग करेगा। सुरक्षा बलों ने इस अवधि के दौरान अनुकरणीय संयम प्रदर्शित किया है, जबकि आतंकवादियों ने नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमले जारी रखे है, जिसकी वजह से कई लोगों की मौत और कई लोग घायल हुए।"

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad