Advertisement

क्रिकेटर हरभजन सिंह की राजनीति में एंट्री, 'आप' इन 5 लोगों को भेजेगी राज्यसभा

आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब से पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह को राज्यसभा भेजने का ऐलान कर दिया है। आप नेता...
क्रिकेटर हरभजन सिंह की राजनीति में एंट्री, 'आप' इन 5 लोगों को भेजेगी राज्यसभा

आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब से पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह को राज्यसभा भेजने का ऐलान कर दिया है। आप नेता और दिल्ली से विधायक राघव चड्डा को भी आम आदमी पार्टी पंजाब से राज्यसभा भेज रही है। आम आदमी पार्टी ने इससे पहले आईआईटी दिल्ली के प्रोफेसर संदीप पाठक को भी पंजाब से राज्यसभा भेजने की घोषणा की थी। राज्यसभा के लिए नामांकन की आज अंतिम तिथि है।

पंजाब में राज्यसभा की पांच सीटों पर 31 मार्च को चुनाव होने जा रहा है। ये पांचों सीटें हाल ही में विधानसभा चुनाव में 92 सीटें जीतने वाली आम आदमी पार्टी के हिस्से जा सकती है। 21 मार्च को नॉमिनेशन फाइल करने की आखिरी तारीख है और आम आदमी पार्टी की ओर से अभी तक तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है।

बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी को 117 विधानसभा सीटों में से 92 सीटों पर जीत हासिल हुए हैं। विधानसभा सीटों के आधार पर यह तय है कि सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी के सदस्य ही राज्यसभा के लिए चुने जाएंगे। पंजाब से राज्यसभा की पांचों सीटों के लिए दो बार (पहले तीन सीटों और फिर दो सीटों के लिए) वोटिंग की जाएगी।

हरभजन सिंह जालंधर के रहने वाले हैं और उनके मुख्यमंत्री भगवंत मान से अच्छे संबंध हैं। वहीं, विधानसभा चुनाव के दौरान हरभजन सिंह के कांग्रेस में जाने की चर्चाएं थी। यह चर्चाएं तब उठी जब नवजोत सिंह सिद्धू ने उनके साथ एक फोटो को ट्वीट किया।पा

गौरतलब है कि पार्टी के सभी पांच उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल करने यहां पंजाब विधानसभा परिसर पहुंचे। पंजाब से राज्यसभा के पांच सदस्यों सुखदेव सिंह ढींडसा (शिरोमणि अकाली दल), प्रताप सिंह बाजवा (कांग्रेस), श्वेत मलिक (भाजपा), नरेश गुजराल (शिअद) और शमशेर सिंह दुल्लो (कांग्रेस) का कार्यकाल 9 अप्रैल को समाप्त होगा। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad