Advertisement

दिल्ली: मेट्रो और बसों में खड़े होकर सफर करने की मिली अनुमति, DDMA का फैसला

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए अब मेट्रो और बसों में खड़े...
दिल्ली: मेट्रो और बसों में खड़े होकर सफर करने की मिली अनुमति, DDMA का फैसला

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते हुए अब मेट्रो और बसों में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति दे दी है। डीडीएमए ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह प्रतिबंध लगाया था।  नए आदेशों के मुताबिक अब एक कोच में 30 यात्री खड़े होकर यात्रा कर सकेंगे।  अभी तक केवल 100 फीसदी सिटिंग कैपेसिटी के हिसाब से ही यात्रियों को यात्रा करने की इजाजत थी।

डीडीएमए ने यह फैसला किया है कि डीटीसी और क्लस्टर की बसों में 100 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के अलावा सिटिंग क्षमता के साथ 50 फीसदी यात्री खड़े होकर सफर कर सकेंगे। हाल ही में दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने डीडीएमए से मेट्रो और बसों में खड़े होकर यात्रा करने की अनुमति मांगी थी। दूसरी तरफ राजधानी के लोग सार्वजनिक परिवहनों का आसानी से उपयगोग कर सकें इसलिए सरकार ने 1000 बसें किराये पर लेने की घोषणा की है।

परिवहन मंत्री ने कहा कि लोगों से अपील करते हुए ट्वीट किया था, 'वाहनों के प्रदूषण पर नियंत्रण लाने के लिए दिल्लीवासियों से निजी वाहनों की अपेक्षा सार्वजनिक वाहनों में यात्रा करने का आग्रह है। सार्वजनिक परिवहन बढ़ाने के उद्देश्य से दिल्ली सरकार एक महीने के लिए 1,000 बसें किराये पर ले रही है।'

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad