Advertisement

दिल्ली के उपराज्यपाल ने 'जल संकट' को लेकर मंत्री आतिशी और भारद्वाज से की मुलाकात, मदद का दिया भरोसा

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सोमवार को कहा कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह...
दिल्ली के उपराज्यपाल ने 'जल संकट' को लेकर मंत्री आतिशी और भारद्वाज से की मुलाकात, मदद का दिया भरोसा

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने सोमवार को कहा कि उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह हरियाणा सरकार से बात करके, राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से का 1050 क्यूसेक पानी मुनक नहर में छोड़ा जाए, यह सुनिश्चित करेंगे। 

आतिशी और उनके कैबिनेट सहयोगी सौरभ भारद्वाज ने राष्ट्रीय राजधानी में पानी की कमी को लेकर सक्सेना से मुलाकात की। दिल्ली सरकार ने पिछले एक पखवाड़े के दौरान बार-बार हरियाणा पर राष्ट्रीय राजधानी के हिस्से का पानी नहीं देने का आरोप लगाया है।

आतिशी ने कहा, ''वजीराबाद बैराज में जल स्तर कम हो गया है और मुनक नहर से कम पानी आ रहा है। हमने उपराज्यपाल से अनुरोध किया है कि वे मुनक नहर में अधिक पानी छोड़ने के बारे में हरियाणा सरकार से बात करें। दिल्ली के सात उपचार संयंत्र पानी के लिए मुनक नहर पर निर्भर हैं, उपराज्यपाल ने हमें आश्वासन दिया है कि वह हरियाणा सरकार से बात करेंगे।"

आतिशी ने कहा कि उन्होंने सक्सेना से दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) में रिक्त पदों के बारे में भी बात की।

वरिष्ठ आप नेता ने कहा, "डीजेबी सीईओ के पास दो अन्य महत्वपूर्ण विभागों - जीएसटी और लोक निर्माण विभाग का भी प्रभार है। उन्होंने (सक्सेना) हमें आश्वासन दिया है कि वह एक अधिकारी नियुक्त करेंगे जो पूरी तरह से डीजेबी सीईओ का प्रभार संभालेगा। इसके अलावा, डीजेबी में सदस्य (वित्त), सदस्य (ड्रेनेज) नहीं है। हमने पिछले छह महीनों में उपराज्यपाल के साथ इस मुद्दे को उठाया है, लेकिन नियुक्तियां नहीं की गईं।"

आतिशी ने कहा, "उन्होंने (सक्सेना ने) हमें आश्वासन दिया है कि वह एक या दो दिनों के भीतर इस मुद्दे का समाधान करेंगे।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad