Advertisement

डॉक्टर रेप केस: देशभर में डॉक्टरों का आंदोलन, कई जगह अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में पोस्ट-ग्रेजुएट प्रशिक्षु (पीजीटी) डॉक्टर की हत्या और कथित यौन उत्पीड़न पर...
डॉक्टर रेप केस: देशभर में डॉक्टरों का आंदोलन, कई जगह अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में पोस्ट-ग्रेजुएट प्रशिक्षु (पीजीटी) डॉक्टर की हत्या और कथित यौन उत्पीड़न पर पूरा देश अक्रोशित है। देश भर के डॉक्टरों ने मजबूत समर्थन दिखाते हुए अलग अलग जगहों पर विरोध जारी रखा है और पीड़िता के लिए न्याय की मांग की है। 

बुधवार को कोलकाता, गुवाहाटी, हैदराबाद और मुंबई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। कई शहरों में सेवाएं भी निलंबित हैं क्योंकि डॉक्टर हड़ताल पर हैं। 

इस दौरान प्रदर्शनकारी हाथों में तख्तियां लिए हुए थे, जिन पर लिखा था, "न्याय मिलना चाहिए", "सुरक्षा के बिना कोई कर्तव्य नहीं" और "न्याय में देरी, न्याय न मिलना है।"

असम में डॉ. कुमार ने कहा कि वे आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने और कानून के मुताबिक सजा देने की मांग कर रहे हैं।

डॉ कुमार ने एएनआई को बताया, "यह एक एकजुटता विरोध है। पश्चिम बंगाल में तीन-चार दिनों से विरोध प्रदर्शन चल रहा है। यह पूरे भारत में चल रहा है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज में हमारे सहयोगी पर हमला किया गया और उसकी हत्या कर दी गई।"

उन्होंने कहा, "हम पश्चिम बंगाल सरकार और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से अनुरोध करते हैं कि आरोपियों को जल्द पकड़ा जाए और उन्हें कानून के मुताबिक सजा दी जाए।"

इस बीच, सीबीआई सूत्रों ने बताया कि दिल्ली से मेडिकल अधिकारियों की एक विशेष टीम और फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। 

इससे पहले दिन में, सीबीआई ने कोलकाता पहुंचने के बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार मामले की जांच अपने हाथ में ले ली।

जूनियर डॉक्टरों के कारण आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की ओपीडी सेवाएं बुधवार को भी बंद रहीं, जबकि फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (एफएआईएमए) ने इस घटना को लेकर ओपीडी सेवाओं को देशव्यापी बंद जारी रखा है।

9 अगस्त को हुई इस घटना से व्यापक आक्रोश फैल गया और चिकित्सा समुदाय के भीतर और बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया।

स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में मृत पाए गए थे। परिवार ने आरोप लगाया है कि पीड़िता के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad