Advertisement

गुजरात: जूनागढ़ में दरगाह हटाने के नोटिस पर बवाल, भीड़ के पथराव में डीएसपी सहित चार पुलिसकर्मी घायल, एक मौत

गुजरात के जूनागढ़ जिले में शुक्रवार की रात भड़की हिंसा में एक व्यक्ति की कथित रूप से मौत हो गई। डीएसपी...
गुजरात: जूनागढ़ में दरगाह हटाने के नोटिस पर बवाल, भीड़ के पथराव में डीएसपी सहित चार पुलिसकर्मी घायल, एक मौत

गुजरात के जूनागढ़ जिले में शुक्रवार की रात भड़की हिंसा में एक व्यक्ति की कथित रूप से मौत हो गई। डीएसपी समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। दरअसल, लोगों के एक बड़े समूह ने पुलिस कर्मियों पर पथराव किया। पुलिस का कहना है कि जूनागढ़ नगर निगम ने दरगाह को नोटिस जारी कर पांच दिनों के भीतर दस्तावेज पेश करने को कहा तो यह घटना हुई।

इस कथित अतिक्रमण विरोधी अभियान से गुस्साए 500- 600 लोगों ने मजेवाड़ी गेट के समीप स्थित दरगाह के पास एकत्रित होकर पुलिस अधिकारियों पर पथराव किया। इस दौरान भीड़ ने संपत्ति में तोड़फोड़ की और पुलिस वाहनों में आग लगा दी। जूनागढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रवि तेजा वासमसेट्टी ने एएनआई से बातचीत की।

उन्होंने कहा, "जूनागढ़ नगर निगम ने मजेवाड़ी गेट के पास एक मस्जिद को पांच दिनों के भीतर दस्तावेज पेश करने के लिए नोटिस जारी किया था। इसके विरोध में कल 500- 600 लोगों ने इकट्ठा होकर प्रदशन किया। पुलिस ने उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारियों को सड़क जाम नहीं करनी चाहिए।"

"ऐसे में रात को 10.15 बजे पथराव शुरू हुआ। लोगों ने पुलिस पर हमला किया। पुलिस को इससे निपटने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। इस दौरा कुछ पुलिस कर्मी घायल भी हुए। हमने 174 लोगों को हिरासत में लिया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद एक व्यक्ति की मौत का कारण स्पष्ट होगा। मामले में जांच जारी है, सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad