Advertisement

हरियाणा पुलिस ने पकड़े 105 मोस्ट वांटेड अपराधी, नशे पर भी नकेल

हरियाणा पुलिस की संगठित अपराध से निपटने के लिए गठित स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने वर्ष 2020 के दौरान 105...
हरियाणा पुलिस ने पकड़े  105 मोस्ट वांटेड अपराधी, नशे पर भी नकेल

हरियाणा पुलिस की संगठित अपराध से निपटने के लिए गठित स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने वर्ष 2020 के दौरान 105 मोस्ट वांटेड अपराधियों तथा 22 अन्य इनामी बदमाशों को गिरफ्तार किया । साथ ही भारी मात्रा में अवैध हथियार व नशीला पदार्थ जब्त कर ऐसे अवैध धंधों में लगे लोगों पर भी नकेल कसी है। हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी)  मनोज यादव ने बताया कि एसटीएफ ने सालभर आपराधिक तत्वों और संगठित गिरोह पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई की है। गिरफ्तार किए गए 22 इनामी बदमाशों पर 10,000 रुपये से लेकर 2.5 लाख रुपये तक का इनाम रखा हुआ था।

नामचीन अपराधी सीधे रहे पुलिस के निशाने पर: अपराध जगत के कुछ कुख्यात व नामी अपराधियों का खुलासा करते हुए डीजीपी ने बताया कि साल 2020 में एसटीएफ ने कुख्यात अपराधियों व संगठित गिरोह पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई करते हुए राजू बसोदी, राजेश रक्बर, अशोक उर्फ सोकी, इमरान, सोहित रेंचो, मनीष बाबा और विक्की गर्ग जैसे मोस्ट वांटेड और इनामी अपराधियों को गिरफतार किया। अकेले हरियाणा पुलिस द्वारा इनकी गिरफ्तारी पर 10 लाख रुपये से अधिक का इनाम था। गिरफ्तार अपराधियों में से राजू बसोदी हत्या, हत्या का प्रयास, जबरन वसूली, डकैती आदि के 30 से अधिक मामलों में फरार आरोपी था, जो थाईलैंड से अपने गिरोह का संचालन कर रहा था। उन्होंने बताया कि एसटीएफ के निरंतर भय व दबाव के कारण अधिकांश कुख्यात और खूंखार अपराधी हरियाणा को छोडक़र जा रहे हैं।

नशा सौदागरों पर भी कसी नकेल: डीजीपी ने बताया कि एसटीएफ ने वर्ष 2020 में ड्रग पेडलर्स के नेटवर्क को तोड़ते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में मादक पदार्थ जब्त कर 162 अपराधियों को गिरफ्तार किया है।

मादक पदार्थ बरामदगी की जानकारी देते हुए डीजीपी ने कहा कि पकडे गए आरोपियों से 9 किलो 100 ग्राम हेरोइन, 52 किलो 384 ग्राम अफीम, 60 किलो 200 ग्राम चरस, 4141 किलो से अधिक चूरा पोस्त, 1 किलो 259 ग्राम स्मैक, 2371 किलोग्राम गांजा व गांजा पत्ती, नशीली दवाओं के 5375 इंजेक्शन, 1 लाख 49 हजार से अधिक नशीली गोलियां और 5839 शराब की पेटियां जब्त की गई हैं। इसके अतिरिक्त, पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत 77 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 81 अवैध पिस्तौल व रिवाल्वर और 320 कारतूस बरामद किए हैं।

अंतर्राज्यीय अपराधियों पर भी है पुलिस की पैनी नजर: एसटीएफ ने कई ऐसे मोस्टवांटेड व अन्य अपराधियों की भी पहचान की है जो हरियाणा सहित दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे पड़ोसी राज्यों में अपनी आपराधिक गतिविधियों को फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने ऐसे अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अपराधी या तो मुख्यधारा में शामिल हो जाएं अन्यथा प्रदेश छोड़ कर चले जायें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad