Advertisement

जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों ने ली पर्यटक की जान, सीएम मुफ्ती ने कहा- सिर शर्म से झुका

जम्मू-कश्मीर के नारबल इलाके में अब पत्थरबाजों ने पर्यटकों को निशाना बनाया है। पत्थरबाजी में चेन्नई के...
जम्मू-कश्मीर  में पत्थरबाजों ने ली पर्यटक की जान, सीएम मुफ्ती ने कहा- सिर शर्म से झुका

जम्मू-कश्मीर के नारबल इलाके में अब पत्थरबाजों ने पर्यटकों को निशाना बनाया है। पत्थरबाजी में चेन्नई के एक पर्यटक की मौत हो गई। इस दौरान हंदवाड़ा की एक लड़की समेत कई अन्य जख्मी हो गए हैं। घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्थानीय लोग नारबल में श्रीनगर-गुलमर्ग रोड पर सोमवार को पत्थरबाजी कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने पर्यटकों से भरी बस को निशाना बनाना शुरू कर दिया, जिसमें सवार चेन्नई के आर थिरुमनी घायल हो गए और बाद में उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पत्थरबाजों ने ली पर्यटक की जान

एक अधिकारी ने बताया कि थिरुमनी को सौरा स्थित एसकेआईएमएस अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी बाद में मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

 


मेरा सिर शर्म से झुक गया: सीएम मुफ्ती

मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने पर्यटक के मारे जाने पर दुख जताया और कहा कि घटना से ‘मेरा सिर शर्म से झुक गया है।' उन्होंने मृत पर्यटक के परिवार से मिलने के बाद कहा, ‘यह बहुत ही दुखद और लोमहर्षक है।'

हमने एक पर्यटक को, एक अतिथि को पथराव कर मार दिया: उमर अब्दुल्ला

वहीं, नेता विपक्ष एवं नेशनल कान्फ्रेंस के कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा, ‘हमने उस वाहन पर पथराव कर एक पर्यटक को मार दिया, जिसमें वह यात्रा कर रहा था।' उन्होंने कहा, ‘जब हम इन पत्थरबाजों और उनके तरीकों को महिमामंडित करते हैं तो हमारे सिर शर्म से झुक जाने चाहिए कि हमने एक पर्यटक को, एक अतिथि को पथराव कर मार दिया।'

पूर्व मुख्यमंत्री ने पथराव में घायल हुई महिला के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मुझे यह जानकर भी दुख है कि नरबाल में हुए पथराव में उत्तरी कश्मीर के हंदवाड़ा की रहने वाली एक युवती भी घायल हुई है। मैं उसके और अन्य घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

पत्थरबाजों ने एक स्कूल बस को बनाया था निशाना

गौरतलब है कि हाल ही में पत्थरबाजों ने एक स्कूल बस को निशाना बनाया था। शोपियां जिले में दो मई को कुछ अराजक तत्वों ने एक स्कूल बस पर पथराव किया, जिसमें दो बच्चे घायल हो गए थे। इस हरकत की जमकर आलोचना हुई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad