Advertisement

झारखंड: जज हत्याकांड की सीबीआई से जांच का फैसला, मुख्यमंत्री ने की सिफारिश

रांचीः न्याययाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले की जांच सीबीआई को सुपुर्द कर दी गई है। इस संबंध में...
झारखंड: जज हत्याकांड की सीबीआई से जांच का फैसला, मुख्यमंत्री ने की सिफारिश

रांचीः न्याययाधीश उत्तम आनंद की मौत मामले की जांच सीबीआई को सुपुर्द कर दी गई है। इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने अनुशंसा की है। बता दें कि 28 जुलाई को मॉर्निंग वॉक के दौरान जज को एक ऑटो ने टक्कर मार दी थी। इस हादसे में जज उत्तम आनंद की मौत हो गई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में हस्तक्षेप किया था। वहीं झारखंड हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान ने मामले की सुनवाई की और पुलिस पर तल्ख टिप्पणी की थी। झारखंड पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना में प्रयुक्त ऑटो और उसके चालक को धर दबोचा था। दुर्घटना को साजिश के रूप में देखा जा रहा था। हालांकि पकड़े गए ऑटो चालक ने कहा था कि नशे में दुर्घटना हुई। समझा जाता है कि इस हाई प्रोफाइल मामले में राज्य सरकार को फजीहत से बचाने केलिए सीबीआई जांच की सिफारिश की गई है। हाई कोर्ट ने भी कहा था कि पुलिस जांच की दिशा सही नहीं दिखी तो सीबीआई को जांच सौंपी जाएगी। घटना के बाद मुख्यमंत्री की पहल पर मामले के त्वरित अनुसंधान और दोषियों को दबोचने के लिए एसआइटी का गठन किया गया था।

परिजनों ने सरकार के प्रयास पर जताया था संतोष

मालूम हो कि दिवंगत न्याययाधीश उत्तम आनंद के परिजनों ने एक दिन पहले मुख्यमंत्री से भी मुलाकात की थी। मुख्यमंत्री ने इस दुखद घटना के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की थी तथा कहा था कि सरकार इस दुख की घड़ी में उनके साथ है। उन्होंने  परिजनों से कहा था कि मामले की जांच को लेकर राज्य सरकार गंभीर है। त्वरित गति से इस घटना का अनुसंधान पूरा कर परिजनों को न्याय मिले यह राज्य सरकार की प्राथमिकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad