Advertisement

कैंची हनुमान मंदिर ट्रस्ट का बड़ा निर्णय, भक्तों का मंदिर के पास रुकना होगा आसान

कैंची धाम से बड़ी खबर सामने आ रही है। भक्तों की भारी संख्या और उनकी मांग को देखते हुए कैंची हनुमान...
कैंची हनुमान मंदिर ट्रस्ट का बड़ा निर्णय, भक्तों का मंदिर के पास रुकना होगा आसान

कैंची धाम से बड़ी खबर सामने आ रही है। भक्तों की भारी संख्या और उनकी मांग को देखते हुए कैंची हनुमान मंदिर ट्रस्ट ने बड़ा निर्णय लिया है। मंदिर ट्रस्ट ने कहा है कि “आश्रम क्षेत्र में बेहद सीमित जगह है और बहुत कम कमरे हैं,जो मुख्य रूप से आश्रम के पुजारियों, श्रमिकों, और कर्मचारियों के रहने के लिए हैं। ट्रस्टमण्डल, भक्तों के ठहरने के लिए परिसर के बाहर कुछ जगह के व्यवहार्य विकल्प तलाश रहा है। उचित समय पर इस वेबसाइट के माध्यम से इसकी सूचना दी जाएगी।”

 

 

 

 

मंदिर ट्रस्ट के इस कदम से भक्तों में प्रसन्नता है। आज देशभर से हर वर्ग का आदमी कैंची धाम आ रहा है। सभी की आर्थिक स्थिति एक जैसी नहीं होती। मंदिर ट्रस्ट के इस संदेश के बाद सामान्य और निम्न वर्ग से आने वाले भक्त को यह उम्मीद जगी है कि वह भी कैंची धाम में ठहर सकता है।

बता दें कि नैनीताल जिले में स्थित कैंची धाम आज विश्व में धर्म, आध्यात्म का केंद्र बन गया है। दुनियाभर से भक्त मन की शांति के लिए कैंची धाम पहुंच रहे हैं। आए दिन देश विदेश के सेलेब्रिटी बाबा के दर्शन करने कैंची धाम आ रहे हैं। भक्तों की संख्या को देखते हुए शासन, प्रशासन भी अपनी व्यवस्था चाक चौबंद करने को लेकर सजग है। पार्किंग व्यवस्था से लेकर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस प्रशासन और स्थानीय अधिकारी कैंची हनुमान मंदिर ट्रस्ट के साथ समन्वय स्थापित कर रहे हैं। इसी बीच कैंची हनुमान मंदिर ट्रस्ट ने कुछ बड़े निर्णय लिए हैं। 

ट्रस्ट ने मंदिर की ऑफिशियल वेबसाइट जारी की है और सोशल मीडिया हैंडल लॉन्च कर दिए हैं। ट्रस्ट द्वारा बताया गया है कि कई लोग सोशल मीडिया के माध्यम से भक्तों को गुमराह करने और मंदिर के नाम पैसा लेने का काम कर रहे थे। भक्तों को ऑनलाइन दर्शन, पूजा, यज्ञ के नाम पर लूटा जा रहा था। उनके साथ फ्रॉड हो रहा है। मामले के गंभीरता को देखते हुए मंदिर ट्रस्ट ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल लॉन्च करने का निर्णय लिया। इससे भक्तों को सटीक और सही जानकारी मिल पाएगी। किसी तरह के भ्रम की स्थिति नहीं रहेगी।

 

मंदिर की वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल इस प्रकार हैं

 

Twitter: https://x.com/kainchimandir

 

Website: https://shreekainchimandirtrust.org/

 

Instagram: https://www.instagram.com/shreekainchimandirtrust?igsh=eGhhbG5xdmRyODRr&utm_source=qr

 

Facebook: https://www.facebook.com/profile.php?id=61559096415522&mibextid=LQQJ4d

 

YouTube

https://youtube.com/@shreekainchimandirtrust?si=nAlrouaJIQqelTuZ

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad