Advertisement

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में दो कश्मीरी पंडित भाईयों पर आतंकियों ने बरसाईं गोलियां, एक की मौत

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आम नागरिकों को निशाना बनाया है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने...
जम्मू-कश्मीर: शोपियां में दो कश्मीरी पंडित भाईयों पर आतंकियों ने बरसाईं गोलियां, एक की मौत

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आम नागरिकों को निशाना बनाया है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर गोलियां बरसा दीं, जिसमें एक की मौत हो गई है जबकि दूसरे भाई का इलाज अस्पताल में जारी है।

इस आतंकी वारदात को शोपियां के चोटीगाम गांव में अंजाम दिया गया। जिन दो भाइयों पर आतंकियों ने हमला किया, उनकी पहचान सुनील कुमार और पिंटू कुमार के रूप में हुई है। ये लोग जब सेब के बागान में थे, तभी आतंकियों ने हमला कर दिया। इस आतंकी हमले बाद पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है।

टारगेट किलिंग को लेकर जम्मू कश्मीर के आईजीपी ने कहा, ''महिलाओं, बच्चों, निहत्थे पुलिसवालों और बाहरी मजदूरों समेत निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाकर आतंकवादी घाटी में हमारे शांति लाने के प्रयास को नहीं रोक सकते हैं। कश्मीर के सभी 3 इलाकों में, विशेष रूप से विदेशी आतंकवादियों के खिलाफ हमारे सीटी ऑपरेशन एक साथ जारी रहेंगे।''

दो भाइयों पर हुए आतंकी हमले को लेकर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया है। ओवैसी ने मोदी सरकार को घेरा है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, ''कश्मीर में बीजेपी द्वारा नियुक्त एलजी हैं, मोदी का प्रशासन है, वो नाकाम साबित हुआ। 370 को हटाया गया कि कश्मीरी पंडित को फायदा होगा लेकिन वो असुरक्षित हैं। कश्मीरी पंडित छोड़कर जाना चाहते हैं। यह मोदी सरकार की नाकामी है, इस पर गृह मंत्री अमित शाह को जवाब देना चाहिए।

बता दें कि हाल में बडगाम जिले के वाटरहेल इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में कश्मीर में टारगेट किलिंग में शामिल रहा आतंकी लतीफ राथर मारा गया था। लतीफ राथर के मारे जाने के बाद कश्मीर में आम नागरिकों पर हमले की यह लगातार दूसरी घटना है।

कश्मीर के एडीजीपी विजय कुमार ने बताया था कि लतीफ राथर कई निर्दोष नागरिकों की हत्या में शामिल था। राहुल भट्ट और आमरीन भट्ट की हत्या में भी उसका हाथ था। कहा जा रहा है कि 24 घंटे में आम नागरिकों पर आतंकियों का यह दूसरा आतंकी हमला है। वहीं, चार दिन पहले बांदीपोरा में आतंकियों ने एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad