Advertisement

पहले दिन ही आई लखनऊ मेट्रो में खराबी, पैसेंजर्स को इमरजेंसी गेट से निकलना पड़ा

चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर जाने वाली ट्रेन तकनीकी खराबी की वजह से दुर्गापुरी और मवैया के बीच सुबह लगभग दो घंटे तक खड़ी रही।
पहले दिन ही आई लखनऊ मेट्रो में खराबी, पैसेंजर्स को इमरजेंसी गेट से निकलना पड़ा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को पहली बार लोग मेट्रो पर सवार हुए। लेकिन तकनीकी खराबी आने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चारबाग से ट्रांसपोर्ट नगर जाने वाली ट्रेन तकनीकी खराबी की वजह से दुर्गापुरी और मवैया के बीच सुबह लगभग दो घंटे तक खड़ी रही। इस दौरान यात्री परेशान होते रहे। बताया गया कि ट्रैक्शन मोटर खराब है, जिसकी वजह से इमरजेंसी कॉल अटेंड नहीं हो पाई। काफी देर तक इसे ठीक करने का प्रयास किया गया। जब सिस्टम ठीक नहीं हो पाया। तब यात्रियों को इमरजेंसी गेट से निकाला गया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से पहले दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, चेन्नई, कोच्चि, जयपुर में मेट्रो सेवा शुरू की जा चुकी है। मंगलवार से ‌‌विधिवत शुरू हुई लखनऊ मेट्रो रेल सेवा आम लोगों के लिए बुधवार से खोली दी ग। इस रूट पर मेट्रो चलने के बाद न केवल जाम की समस्या से निजात मिलेगी, बल्कि सफर में काफी कम वक्त भी लगेगा। इसके अलावा, इस रूट के बाजारों में कारोबार भी बढ़ने के आसार हैं।

लखनऊ मेट्रो रोजाना सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी, कुल साढ़े 8 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस दूरी में कुल 8 स्टेशन हैं। इसमें टांसपेार्ट नगर, कृष्णा नगर, सिंगार नगर, आलमबाग, आलमबाग बस स्टैंड, मवैया, दुर्गापुरी और चारबाग स्टेशन शामिल हैं।

लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन से पहले इसे लेकर राजनीतिक विवाद भी हो चुका है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा था कि उनके वक्त में इसको बनाया गया है। अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘इंजन तो पहले ही चल दिया था…डिब्बे तो पीछे आने ही थे।’ अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कुछ फोटो भी शेयर की है। इन फोटो में वह अपने पिता मुलायम सिंह यादव के साथ मेट्रो के अंदर बैठे हुए हैं और मेट्रो की सवारी कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad