Advertisement

मुंबई में दही हांडी उत्सव के दौरान बड़ा हादसा, करीब 245 गोविंदा घायल

मुंबई में मंगलवार को एक 'दही हांडी' उत्सव के हिस्से के रूप में मानव पिरामिड बनाने में शामिल कुल 245...
मुंबई में दही हांडी उत्सव के दौरान बड़ा हादसा, करीब 245 गोविंदा घायल

मुंबई में मंगलवार को एक 'दही हांडी' उत्सव के हिस्से के रूप में मानव पिरामिड बनाने में शामिल कुल 245 'गोविंदा' या युवा घायल हो गए थे। अधिकारियों ने बताया कि इन घायल व्यक्तियों में से 32 को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जबकि 213 को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

दही हांडी, जो कि भगवान कृष्ण के जन्म का प्रतीक है, जन्माष्टमी उत्सव का एक हिस्सा है, जिसमें मौज-मस्ती करने वालों की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई। यह त्योहार मुंबई और राज्य के अन्य हिस्सों में पारंपरिक उत्साह और उल्लास के साथ मनाया गया।

उत्सव के हिस्से के रूप में, गोविंदा हवा में लटकी हुई दही हांडी (दही से भरे मिट्टी के बर्तन) को तोड़ने के लिए बहु-स्तरीय मानव पिरामिड बनाते हैं।

एक अधिकारी ने कहा कि उनमें से ग्यारह को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) द्वारा संचालित केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया, चार को राजावाड़ी और सायन अस्पताल में एक चिकित्सा सुविधा में, एक को जे जे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि अन्य घायल गोविंदाओं को दक्षिण मुंबई में सरकारी सेंट जॉर्ज अस्पताल, जोगेश्वरी में नगर निगम द्वारा संचालित ट्रॉमा केयर अस्पताल समेत अन्य चिकित्सा प्रतिष्ठानों में भर्ती कराया गया है।

त्योहार के दौरान सुरक्षा और कानून-व्यवस्था के लिए महानगर में 11,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad