Advertisement

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान, 20 गांव घेरे

सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के कई इलाकों में आतंकवादियों के खिलाफ आज एक बड़ा अभियान शुरू कर दिया है। करीब 20 गांवों की घेरेबंदी की गई है और कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। लेकिन पथराव करने वाली भीड़ उनके प्रयासों में बाधा डाल रही है।
कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान, 20 गांव घेरे

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद शोपियां जिले के जैनपोर इलाके के में ये अभियान शुरू किए। इस माह दक्षिण कश्मीर के कई बैंकों में विशेषकर शोपियां और पुलवामा जिले के बैंकों में अनेक हमले हुए हैं।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आधी रात को शुरू किए इस अभियान में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि हालांकि इन इलाकों में कुछ समूहों के सुरक्षा बलों पर पथराव करने से अभियान बाधित हो रहा है। उन्होंने बताया कि पथराव करने वालों को भगाने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों को मौके पर भेजा गया है।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों और पथराव करने वालों के बीच झड़पों में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई रिपोर्ट नहीं है, अभियान अभी जारी है। कई जगह पर लोग सुरक्षा बलों की कार्रवाई का विरोध करते भी देखे गए। यहां से हल्की झड़प होने की भी खबर है।

अधिकारियों द्वारा प्रतिबंध लगाने के बावजूद हाल ही में बड़े आतंकवादी समूहों के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि यह वीडियो दक्षिण कश्मीर इलाके, विषेशकर शोपियां जिले के हैं। (एजेंसी)

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad