Advertisement

महाराष्ट्र में अब 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, कुछ जिलों में केस टैली के आधार पर मिल सकती है छूट

उद्धव ठाकरे की सरकार ने महाराष्ट्र में जारी लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए और बढ़ाने का फैसला किया है। जिलों...
महाराष्ट्र में अब 15 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, कुछ जिलों में केस टैली के आधार पर मिल सकती है छूट

उद्धव ठाकरे की सरकार ने महाराष्ट्र में जारी लॉकडाउन को 15 दिनों के लिए और बढ़ाने का फैसला किया है। जिलों के केस टैली के आधार पर कुछ छूट और प्रतिबंध लागू होंगे। इस बार भी लॉकडाउन के दौरान राज्य में ज़रूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को पहले की तरह आवाजाही की इजाज़त होगी हालांकि ज़रूरी सामानों से जुड़े दुकान जो अभी सुबह 7 बजे 11 बजे तक खोले जा रहे हैं, उन्हें 1 जून से 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोलने की अनुमति होगी।

सीएम उद्धव ठाकरे ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कुछ ज़िलों में संक्रमण दर अभी भी तेज़ी से बढ़ रहा है, जिसके चलते 15 दिनों के लिए पाबंदियों को और बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम बस यही कोशिश कर रहे हैं कि हमारा राज्य सुरक्षित रहे। कड़क लॉकडाउन नहीं बल्कि इस बार कड़क नियम किए गए हैं। महाराष्ट्र में अभी भी कई जिले ऐसे हैं, जहां नियम हल्के किए गए और वहां केसेस बढ़ने लगे। शहर से ज्यादा गांवों में ऐसी स्थिति देखने को मिली।

सीएम ने कहा कि जल्दबाज़ी की अभी ज़रूरत नहीं है इसलिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। जिन ज़िलों में संक्रमण बढ़ रहा है, वहां पर सख्त पाबंदियों की जाएंगी। इसकी जल्द ही ज़िला स्तर पर सूचना दी जाएगी। कई लोग अनलॉक की घोषणा नहीं होने पर आंदोलन की धमकी दे रहे हैं। मैं उनसे धैर्य रखने का अनुरोध करता हू।

इस बार भी लॉकडाउन के दौरान राज्य में ज़रूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को पहले की तरह आवाजाही की इजाज़त होगी हालांकि ज़रूरी सामानों से जुड़े दुकान जो अभी सुबह 7 बजे 11 बजे तक खोले जा रहे हैं, उन्हें 1 जून से 7 बजे से दोपहर 2 बजे तक खोलने की अनुमति होगी।

वैक्सीन को लेकर सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र सभी नागरिकों का टीकाकरण करने के लिए तैयार है। टीकाकरण दिन-रात हो सकता है लेकिन टीकों की भारी कमी है। हमें जून में और टीके मिलने की उम्मीद है। बता दें महाराष्ट्र में फिलहाल लॉकडाउन की मियाद 1 जून को खत्म हो रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad